1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. vaccination in jharkhand certificate to be checked before taking ration srn

झारखंड : अब राशन लेने से पहले वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट होगी जांच

प्रखंड कार्यालय सभागार में बीडीओ विष्णु देव कच्छप की अध्यक्षता में राशन दुकानदारों की बैठक हुई. बैठक में वैक्सीनेशन को लेकर चर्चा की गयी.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
झारखंड अब राशन लेने से पहले वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट होगी जांच
झारखंड अब राशन लेने से पहले वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट होगी जांच
Symbolic Pic

घाघरा : प्रखंड कार्यालय सभागार में बीडीओ विष्णु देव कच्छप की अध्यक्षता में राशन दुकानदारों की बैठक हुई. बैठक में वैक्सीनेशन को लेकर चर्चा की गयी. बीडीओ ने सभी राशन दुकानदारों को निर्देश दिया कि 29 दिसंबर तक 35000 वैक्सीनेशन का पहला डोज का टारगेट पूरा करना है. इसमें सभी लोगों को बढ़-चढ़कर जिम्मेदारी पूर्वक वैक्सीनेशन पर काम करना है. सभी राशन दुकानदारों को निर्देश देते हुए कहा कि जो भी राशन लेने आये, उन सभी का वैक्सीन के दोनों डोज का सर्टिफिकेट जांच करें.

जो वैक्सीन नहीं लिया है. उन्हें तुरंत वैक्सीन दिलायें. स्थानीय हाट में जो दुकानदार है, उन सभी को वैक्सीन के दोनों डोज सर्टिफिकेट रखना होगा. जो दुकानदार दोनों डोज नहीं लिये है. वैसे दुकानदारों को दुकान लगाने पर प्रतिबंध लगायी जायेगी. प्रखंड के अलावा विभिन्न गांव के दुकानदारों को भी निर्देश दिया कि सभी दुकानदार व वर्कर के वैक्सीन का दोनों डोज कंप्लीट होना चाहिए. ऐसा नहीं होने पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जायेगी. मौके पर सीओ धनंजय पाठक, आइपी पांडे, प्रसाद साहू, संजय साहू, अमित सिंह, कुमार अनिल, रुपेश्वर सिंह, संतोष कुमार गुप्ता सहित दर्जनों लोग मौजूद थे.

निराला हॉस्पीटल लोहरदगा रोड में शिविर पांच को

गुमला. निराला हॉस्पीटल लोहरदगा रोड गुमला में पांच दिसंबर को नि:शुल्क मोतियाबिंद जांच सह लेंस प्रत्यारोपण शिविर का आयोजन किया गया है. यह जानकारी हॉस्पीटल के निदेशक सह नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉक्टर नीलु कुमारी ने दी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें