19.7 C
Ranchi
Sunday, March 3, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

गुमला: चोरों ने पहले की रेकी, फिर चोरी की घटना को दिया अंजाम

दुकान के संचालक अजय केसरी ने कहा है कि इस दुकान में मेरा बेटा बैठता था, जिसे इसी साल अगस्त में भाड़ा पर लिया गया है. इसमें चोरों द्वारा शटर तोड़ कर चोरी की घटना को अंजाम दिया है.

गुमला : शहर की मोबाइल दुकान में चोरी किसी शातिर चोर गिरोह का कारनामा लग रहा है. आशंका जतायी जा रही है कि पहले चोरों ने बारिकी से दुकान की रेकी की. किस प्वाइंट से दुकान में घुसना है, उसका रास्ता खोजा. इसके बाद मौका देख कर चोरी की घटना को अंजाम दिया. पुलिस जगह-जगह सीसीटीवी कैमरे लगाये हैं. कई दुकानदार भी सीसीटीवी कैमरे लगाये हैं. परंतु, समाचार लिखे जाने तक दर्जनों सीसीटीवी कैमरे की जांच की गयी, जिसमें चोर नजर नहीं आये. गुमला पुलिस अब खोजी कुत्ता का सहारा ले रही है.

वहीं संदिग्ध चोरों की तलाश के लिए पुलिस शहर के चप्पे-चप्पे पर छापामारी कर रही है. दुकान के संचालक अजय केसरी ने कहा है कि इस दुकान में मेरा बेटा बैठता था, जिसे इसी साल अगस्त में भाड़ा पर लिया गया है. इसमें चोरों द्वारा शटर तोड़ कर चोरी की घटना को अंजाम दिया है. सामान का अभी मिलान हो रहा है, इसके बाद ही मोबाइल की संख्या का पता चल पायेगा. हालांकि चोरों ने दुकान में रखे पूरे मोबाइल की चोरी कर ली है. उन्होंने पुलिस प्रशासन से जल्द से जल्द अपने मोबाइल की रिकवरी व चोरों पर कार्रवाई करने की मांग की है.

Also Read: गुमला में हादसे को आमंत्रित कर रही है जर्जर पानी टंकी, 30 साल पहले हुआ था निर्माण
सीसीटीवी कैमरे खंगालने में जुटी पुलिस : 

घटना के बाद पुलिस शहर में जगह-जगह लगे सीसीटीवी कैमरा को खंगालने में लगी हुई है. इधर, साल के अंत में शहर के बीच में इस प्रकार की भीषण चोरी होना पुलिस के लिए पूरी तरह से चुनौती बन गयी है. बताते चले कि प्रतिदिन पुलिस द्वारा रात्रि गश्ती करते हुए सायरन बजाया जा रहा है, जिससे लोग अपने आपको सुरक्षित महसूस कर रहे थे. परंतु इस प्रकार की चोरी की घटना घटने से लोगों व व्यापारी वर्ग में डर का माहौल व प्रशासन के प्रति आक्रोश है. हालांकि समाचार लिखे जाने तक पुलिस छानबीन में लगी हुई है. संचालक अपने मोबाइल की संख्या को लिस्टिंग कर रहे हैं, जिससे अभी तक प्राथमिकी दर्ज नहीं हो पायी है.

पीछे के रास्ते से दाखिल हुए चोर : 

चोरी की घटना के बाद लोगों द्वारा अंदेशा लगाया जा रहा है कि चोरों ने बड़ाइक मुहल्ला से होते हुए एलआइसी बिल्डिंग के पीछे के रास्ते होते हुए कांप्लेक्स के पीछे के ग्रिल को तोड़ कर प्रवेश किया. इसके बाद कांप्लेक्स के अंदर आराम से शटर को तोड़ कर बड़े आराम से मोबाइल की चोरी करते हुए पीछे के रास्ते से भाग गये. इस कारण चोर सीसीटीवी कैमरा में नहीं आये. दुकान के अंदर सीसीटीवी कैमरे का जो डीबारआर लगा था, चोर उसे काट कर ले गये, ताकि किसी प्रकार का सबूत घटना स्थल से न मिले.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें