1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. playground built in the name of gumlas footballer daughter ashtam oraon players village reached dc smj

Jharkhand News: गुमला की फुटबॉलर बेटी अष्टम उरांव के नाम से बनेगा खेल का मैदान, DC पहुंचे खिलाड़ी के गांव

भारतीय महिला फुटबॉल टीम में चयनित गुमला की बेटी अष्टम उरांव के गांव डीसी सुशांत गौरव पहुंचे. गांव पहुंचते ही डीसी ने खिलाड़ी अष्टम के माता-पिता को सम्मानित किया, वहीं अष्टम उरांव के नाम से खेल का मैदान बनाने की बात भी कही.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news: नेशनल महिला फुटबॉलर अष्टम उरांव के माता- पिता को सम्मानित करते गुमला डीसी.
Jharkhand news: नेशनल महिला फुटबॉलर अष्टम उरांव के माता- पिता को सम्मानित करते गुमला डीसी.
प्रभात खबर.

Jharkhand News: गुमला जिला अंतर्गत बिशुनपुर प्रखंड के गौराटोली गांव की बेटी अष्टम उरांव का राष्ट्रीय महिला फुटबॉल टीम में चयनित होने के बाद डीसी सुशांत गौरव गांव पहुंचे. जहां पर उन्होंने महिला फुटबॉल खिलाड़ी अष्टम उरांव के नाम से खेल मैदान बनाने की बात कही. उन्होंने ग्रामीणों के साथ बैठक कर कहा कि अष्टम उरांव का राष्ट्रीय महिला फुटबॉल टूर्नामेंट में चयनित होना हम सभी के लिये गर्व की बात है. यहां की बेटी अब देश के लिये फुटबॉल खेलेगी. उससे प्रेरणा लेकर बाकी लोगों को भी आगे बढ़ने की आवश्यकता है. इस मौके पर अष्टम उरांव के पिता हीरा उरांव एवं माता तारा देवी को गुलदस्ता एवं शाॅल भेंट कर सम्मानित करते हुए बेटी का राष्ट्रीय फुटबॉल टीम में चयनित होने पर बधाई दिया और हर संभव मदद करने का आश्वासन दिया.

अष्टम उरांव के नाम से बनेगा खेल का मैदान

डीसी श्री गौरव ने कहा कि कई बार ऐसा होता है कि एक ही गांव के बच्चों में प्रतिभा होती है. उसको सामने लाने के लिये जिला प्रशासन द्वारा अष्टम उरांव के नाम से गांव में खेल मैदान का निर्माण कराया जायेग, ताकि गांव के बाकी बच्चे भी आगे बढ़ पायेंगे. कहा कि गांव का सड़क बहुत खराब है. पहले गांव के लोग श्रमदान कर मिट्टी भरने का काम करें. जिसके बाद उसमें पीसीसी एवं पेबर ब्लॉक का काम कराया जायेगा.

अधिकारियों को निर्देश

उन्होंने कहा कि सभी काम सरकार के भरोसे नहीं हो सकती है. पहले आप लोग पहल करें. उसके बाद प्रशासन मदद करेगी. उन्होंने बीडीओ को आदेश दिया कि पूर्व में जो भी चेकडैम का निर्माण हुआ है. वहां पानी नहीं है, तो उसे मनरेगा से खुदवाने का काम किया जाये. अगर मशीन लगाने की आवश्यकता है, तो उसका भी प्रपोजल तत्काल भेजें, ताकि पुराने सभी चेकडैम की गहरीकरण किया जाये और उसमें पानी ठहराव हो सके. जिससे लोगों को सिंचाई में सुविधा हो.

ग्रामीणों से शराब से दूर रहने की अपील

डीसी श्री गौरव ने कहा कि अभी महुआ का सीजन है. महुआ चुनने के बाद एक भी महुआ यहां से बाहर ना जाये और ना लोग उसका शराब बनाये. उस महुए का लड्डू बनाकर बेचने का काम महिला समूह के माध्यम से कराया जायेगा, ताकि लोगों को रोजगार भी उपलब्ध हो सकेगा और उसका दुरुपयोग नहीं होगा. इसके लिए जो मशीन की आवश्यकता पड़ेगी उसे मुहैया कराया जायेगा. उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि आप लोग शराब ना बनाएं और ना ही शराब का सेवन करें. इससे गांव, घर एवं समाज बर्बाद होता है. इसके अलावा गांव में चबूतरा निर्माण, पौधरोपण, चापाकल के सामने सोक-पिट निर्माण, सोलर लाइट लगाने का आदेश दिया है.

Posted By: Samir Ranjan.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें