1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. old woman murdered in witch bisahi case one arrested from sisai area of gumla smj

Jharkhand news: डायन बिसाही मामले में वृद्ध महिला की हत्या, गुमला के सिसई क्षेत्र से एक आरोपी गिरफ्तार

गुमला के पंडरानी डाहूटोली गांव में डायन-बिसाही के नाम पर एक वृद्ध की हत्या कर दी गयी. इस मामले में पुलिस ने पड़ोसी को गिरफ्तार किया है. आरोपी ने बताया कि मृतक द्वारा जादू-टोना कर उसे मारने की आशंका को देखते हुए उसकी हत्या की है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Jharkhand news: डायन-बिसाही मामले में गिरफ्तार आरोपी के बारे में जानकारी देते SDPO.
Jharkhand news: डायन-बिसाही मामले में गिरफ्तार आरोपी के बारे में जानकारी देते SDPO.
प्रभात खबर.

Jharkhand news: गुमला जिला अंतर्गत सिसई थाना क्षेत्र के पंडरानी डाहूटोली गांव में अंधविश्वास के कारण जिबली देवी (65 वर्ष) की उसके घर में ही कुदाल से काटकर हत्या कर दी गयी. वृद्ध महिला झाड़-फूंक का काम करती थी. साथ ही घर में अकेले रहती थी. मृतका के दो बेटे हैं. दोनों बंगाल मजदूरी करने गये हुए हैं. दोनों का परिवार मृतका से अलग रहता हैं. इस मामले में पुलिस ने मृतक के पड़ोसी को गिरफ्तार किया है.

मौके पर पहुंची पुलिस

इस घटना के बाद मुखिया फ्लोरेंस देवी को घटना की जानकारी होने पर उसने पुलिस को सूचना दिया. सूचना मिलते ही थानेदार रवि होनहांगा, एसआइ मनोज सोरेन, इंद्रजीत कुमार दल बल के साथ घटनास्थल पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर थाना लाये. जिसे शुक्रवार को पोस्टमार्टम के लिए गुमला भेज दिया गया.

बीमार होने के कारण आरोपी ने वृद्धा को मारा

शुक्रवार को मृतका की बहू बंदो देवी ने गांव के ही दशरथ उरांव (25 वर्ष) द्वारा हत्या करने की आशंका जताते हुए प्राथमिकी दर्ज करायी है. थानेदार रवि होनहांगा ने बताया कि हत्या की सूचना मिलने पर घटनास्थल पहुंचने पर देखा कि वृद्ध महिला अपने घर में चूल्हा के समीप खून से लथपथ मृत पड़ी हुई है. उसके घर में पूजा-पाठ का सामान बिखरा हुआ है. शक के आधार में मृतक के पड़ोसी आश्रित उरांव को हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ करने पर उसने बताया कि उसका भाई दशरथ उरांव द्वारा हत्या को अंजाम दिया गया है.

पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

दशरथ उरांव को हिरासत में लेकर पूछने पर उसने अपना अपराध स्वीकार करते हुए बताया कि वह लंबे समय से बीमार है. इलाज के बाद भी ठीक नहीं हो पा रहा था. उसे आशंका था कि मृतका द्वारा जादू-टोना कर उसे बीमार कर मारने का प्रयास किया जा रहा है. गुरुवार की सुबह वह मृतका के घर गया और अकेले पाकर कुदाल से मृतका के सिर पर प्रहार कर फरार हो गया. दशरथ की निशानदेही पर पुलिस ने उक्त कुदाल बरामद कर लिया है.

Posted By: Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें