1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. jjmp naxalites killed former members wife daughter ex naxalites injured son crying near dead body grj

झारखंड में नक्सलियों ने की पूर्व साथी की पत्नी व बेटी की हत्या, पूर्व नक्सली घायल, रातभर रोता रहा मासूम

रात को अमरजीत लकड़ा बाइक पर अपनी पत्नी नेहा नीति कुजूर और दो बच्चों क्रमशः 5 वर्षीय पुत्र अनुज कुजूर व 3 वर्षीय पुत्री अनन्या कुजूर को साथ लेकर लौट रहा था. इसी दौरान जनावल कंचन मोड़ के पास घात लगाए जेजेएमपी के उग्रवादियों ने अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News: अस्पताल में इलाजरत अमरजीत
Jharkhand News: अस्पताल में इलाजरत अमरजीत
प्रभात खबर

Jharkhand News: झारखंड के गुमला जिले के चैनपुर थाना अंतर्गत जनावल ग्राम में उग्रवादी संगठन जेजेएमपी ने अपने पूर्व सदस्य अमरजीत लकड़ा से बदला लेने के लिए उसके परिवार पर घात लगाकर हमला कर दिया. हमले में अमरजीत की पत्नी और उसकी 3 साल की मासूम बेटी की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि घायल अमरजीत वहां से भाग निकला. घटना के वक्त अपने मां-बाप व बहन के साथ घटनास्थल पर मौजूद अमरजीत का 5 वर्षीय पुत्र रातभर अपनी मां और बहन की लाश के साथ लिपट कर रोता रहा. यह हृदयविदारक घटना सोमवार देर शाम की है. सुबह पुलिस घटनास्थल पर पहुंची. इस घटना को जनावल गांव के कंचन मोड़ के पास उग्रवादियों ने अंजाम दिया.

कैसे घटी घटना

बताया जा रहा है कि सोमवार की रात को अमरजीत लकड़ा बाइक पर अपनी पत्नी नेहा नीति कुजूर और दो बच्चों क्रमशः 5 वर्षीय पुत्र अनुज कुजूर व 3 वर्षीय पुत्री अनन्या कुजूर को साथ लेकर लौट रहा था. इसी दौरान पहले से जनावल कंचन मोड़ के पास घात लगाए जेजेएमपी के उग्रवादियों ने अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी, जिससे मौके पर ही अमरजीत की पत्नी नेहा नीति कुजूर और तीन साल की बच्ची अनन्या कुजूर की मौत हो गई, वहीं गोलीबारी में अमरजीत भी गंभीर रूप से घायल हो गया. इसके बावजूद वह अंधेरा का फायदा उठाकर भाग निकलने में कामयाब रहा. इसके बाद अमरजीत का 5 साल का पुत्र अनुज कुजूर वहां पर मां के शव के साथ लिपटकर रातभर रोता रहा. घटना की सूचना मंगलवार को मिलने के बाद डीएसपी सिरिल मरांडी, पुलिस इंस्पेक्टर बैजू उरांव, थाना प्रभारी चैनपुर कृष्णा गुप्ता व थाना प्रभारी डुमरी मनीष कुमार की उपस्थिति में सशत्र पुलिस मौके पर पहुंच कर छानबीन में जुट गई.

घायल अमरजीत को लगी दो गोली

हमले में घायल अमरजीत को पुलिस ने उसके घर जनावल से ही इलाज के लिए प्राथमिक चिकित्सालय चैनपुर में भर्ती कराया, जहां डॉक्टरों ने बताया कि उसे 2 गोली लगी है. फिलहाल उसकी स्थिति ठीक है. पुलिस कस्टडी में ही उसे गुमला सदर अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया है. प्राप्त जानकारी के अनुसार घायल अमरजीत की निशानदेही पर पुलिस ने AK 47 हथियार व लगभग 100 राउंड गोली बरामद की है. घटना के बाद पुलिस कप्तान गुमला डॉ एहतेशाम वकारीब ने चैनपुर पहुंचकर पूरे मामले की जानकारी ली और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए.

रिपोर्ट: कौशलेंद्र कुमार शर्मा

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें