1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. jharkhand news bauxite mafia bablu absconding by dodging police in ghaghra 2 trucks seized while doing illegal excavation and dumping smj

घाघरा में पुलिस को चकमा देकर बॉक्साइट माफिया बबलू फरार, अवैध उत्खनन और डंपिंग करते 2 ट्रक जब्त

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : पुलिस ने ट्रक पर लदे अवैध बॉक्साइट पत्थर को किया बरामद.
Jharkhand news : पुलिस ने ट्रक पर लदे अवैध बॉक्साइट पत्थर को किया बरामद.
प्रभात खबर.

Crime News, Jharkhand News, Gumla News, गुमला : गुमला जिले के घाघरा ब्लॉक में बॉक्साइट का अवैध उत्खनन, परिवहन एवं डंपिंग करते पुलिस ने 2 ट्रक जब्त की है. वहीं, 4 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. जबकि बॉक्साइट माफिया गुलशेर खान उर्फ बबलू पुलिस को चकमा देकर थाना से फरार हो गया.

जानकारी के अनुसार, एएसआई अजीत राय के नेतृत्व में रविवार की रात्रि 10 बजे 2 बॉक्साइट ट्रक को जब्त किया गया. साथ ही पतागाई के समीप अवैध डंपिंग किये गये बॉक्साइट को भी जब्त किया गया. इस दौरान गाड़ी के ड्राइवर एवं मालिक डंपिंग करा रहे माफिया को भी गिरफ्तार कर रात्रि 10 बजे पुलिस द्वारा थाना लायी गयी. जिसके बाद घटना की पूरी जानकारी खनन विभाग को दिया गया.

जानकारी मिलने पर सोमवार को दिन के 3 बजे जिला खनन पदाधिकारी रामनाथ राय एवं इंस्पेक्टर राजेश हांसदा थाना पहुंच ड्राइवर व माफिया से पूछताछ कर रहे हैं. यहां बताते चले कि बॉक्साइट का अवैध उत्खनन के साथ-साथ परिवहन एवं डंपिंग घाघरा थाना से महज दो किलोमीटर की दूरी पतागाई में सड़क के किनारे किया जा रहा है. रविवार को वरीय पुलिस पदाधिकारी के आदेश पर एएसआई अजीत राय के नेतृत्व में दो ट्रक व बॉक्साइट को जब्त किया गया.

खुलेआम अवैध धंधा हो रहा

उक्त स्थल पर लगभग 25 से 30 ट्रक बॉक्साइट अवैध रूप से डंपिंग किया गया है. यह कोई नयी बात नहीं है. यह खेल लंबे समय से चल रहा है. इस धंधे से जुड़े माफिया बेखौफ होकर कहते हैं कि सभी मैनेज है. इस कारण कहीं कोई दिक्कत नहीं होती है. यही कारण है कि खुलेआम दिन में ही पतागाई के रोड में घुसकर बॉक्साइट की अवैध ढुलाई की जाती है.

माफिया को पकड़े पुलिस : ग्रामीण

बॉक्साइट के अवैध कारोबार को लेकर पुलिस द्वारा छापेमारी की जा रही है. 2 ट्रक के अलावा 2 चालक एवं माफिया गुलशेर खान उर्फ बबलू को एएसआइ मुकेश कुमार, अजीत कुमार राय, नागमणि सिंह द्वारा रात में ही गिरफ्तार कर थाना लाया गया था. थाना से गुलशेर उर्फ बबलू गायब है. ग्रामीणों ने माफिया के भागने की जांच की मांग की है.

चकमा देकर भागा गुलशेर : थानेदार

वहीं, थानेदार कुंदन कुमार ने कहा कि टीम द्वारा छापेमारी कर 2 ट्रक एवं 3 लोगों को गिरफ्तार कर किया गया था. जहां से गुलशेर पुलिस को चकमा देकर भागने में सफल रहा है. गुलशेर की गिरफ्तारी के लिए लगातार प्रयास किया जा रहा है.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें