1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. in search of naxalites the sp shattered the jungles and mountains advised plfi supremo dinesh gope to lay down arms gur

नक्सलियों की तलाश में एसपी ने जंगलों-पहाड़ों की छानी खाक, पीएलएफआई सुप्रीमो दिनेश गोप को हथियार डालने की दी नसीहत

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
नक्सलियों की तलाश में जंगल में पहुंचे एसपी हृदीप पी जनार्दनन
नक्सलियों की तलाश में जंगल में पहुंचे एसपी हृदीप पी जनार्दनन
प्रभात खबर

गुमला (दुर्जय पासवान) : गुमला के पुलिस अधीक्षक हृदीप पी जनार्दनन ने पीएलएफआई के सुप्रीमो दिनेश गोप, तिलकेश्वर गोप सहित अन्य उग्रवादियों की तलाश में आज जंगलों व पहाड़ों की खाक छानी. हालांकि उग्रवादियों के खिलाफ सफलता नहीं मिली. इनकी खोज में वे कामडारा व कुरकुरा थाना क्षेत्र के दूरस्थ गांवों तक पहुंचे, जहां ग्रामीणों से सीधे रूबरू हुए. उनकी समस्याओं से अवगत हुए. इस दौरान एसपी ने ग्रामीणों से उग्रवादियों की जानकारी देने की अपील की. उन्होंने पीएलएफआई के सुप्रीमो दिनेश गोप को हथियार डालने की नसीहत दी.

एसपी ने कहा कि जो लोग मुख्यधारा से भटक गये हैं, उन्हें मुख्यधारा से जोड़ने के लिए ग्रामीणों को आगे आना चाहिए. एसपी ने लोगों को भरोसा दिलाया कि पुलिस को सूचना देने वाले का नाम गुप्त रखा जायेगा. इसके साथ ही इनाम भी दिया जायेगा. उन्होंने इनामी नक्सलियों को पकड़ने में मदद करने वालों को इनाम के अलावा पुरस्कृत करने की भी बात कही. एसपी ने नक्सलियों को सरेंडर करने के लिए भी कहा है. इससे नक्सलियों की जान बचेगी और वे मुख्यधारा से जुड़कर रह सकेंगे.

इससे पहले गुमला एसपी ने पीएलएफआई उग्रवादियों के खिलाफ छापामारी अभियान चलाया. वे जंगल व पहाड़ों में पैदल घूमे. अभियान के दौरान जवानों का हौसला बढ़ाया. एसपी ने कामडारा तथा कुरकुरा थाना क्षेत्र के सरिता, पिम्पी, जराटोली, पाकरटोली, ढेलाटोली, काराटोली, गवाहराम बॉर्डर एवं आसपास के वन क्षेत्रों में उग्रवादियों के विरुद्ध छापामारी अभियान चलाया. इस अभियान में पुलिस अधीक्षक के साथ एएसपी बृजेंद्र कुमार मिश्रा, झारखंड जगुआर के डिप्टी कमांडेंट मांगा कच्छप, एसडीपीओ बसिया दीपक कुमार, इंस्पेक्टर बसिया बैजू उरांव, थाना प्रभारी कुरकुरा सदानंद सिंह तथा झारखंड जगुआर एवं पुलिस बल के जवान शामिल थे.

एसपी ने पीएलएफआई के सुप्रीमो दिनेश गोप को हथियार डालने के लिए कहा है. जिससे वह बाकी जिंदगी अपने परिवार व समाज के बीच जी सके. एसपी ने कहा कि जंगल व पहाड़ में रहने से जिंदगी सुरक्षित नहीं रहेगी. मुख्यधारा से जुड़कर समाज के लिए काम करें, ताकि समाज का भी भला हो. साथ ही गांवों के विकास के लिए काम करें, ताकि जो गांव विकास से दूर हैं, उन गांवों का विकास हो सकेगा. एसपी ने कहा कि गलत रास्ता पर चलने वालों का अंत बुरा होता है. इसलिए गलत रास्ता छोड़ दें.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें