1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. gumla police seized ganja worth lakhs of rupees in vehicle checking operation 2 accused arrested smj

Jharkhand news: गुमला पुलिस की वाहन चेकिंग अभियान में लाखों रुपये का गांजा बरामद, दो आरोपी गिरफ्तार

वाहन चेकिंग अभियान के दौरान गुमला में सवा क्विंटल गांजा पुलिस ने बरामद किया है. बाजार में इसकी कीमत करीब 7 लाख रुपये बतायी जा रही है. इस मामले में पुलिस ने दो आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news: करीब 7 लाख के गांजा बरामदगी की जानकारी देते गुमला एसपी डॉ एहतेशाम वकारीब व अन्य.
Jharkhand news: करीब 7 लाख के गांजा बरामदगी की जानकारी देते गुमला एसपी डॉ एहतेशाम वकारीब व अन्य.
प्रभात खबर.

Jharkhand news: गुमला पुलिस ने वाहन जांच के दौरान स्कॉर्पियो गाड़ी से 125 किलोग्राम गांजा बरामद किया है. जिसकी कीमत करीब 7 लाख रुपये बतायी जा रही है. इस मामले में पुलिस ने दो गांजा तस्करों को भी पकड़ा है. इसमें बिहार के औरंगाबाद जिला स्थित मद्रपुरा निवासी 32 वर्षीय रंजन सिंह एवं झारखंड के मेदनीपुर निवासी 34 वर्षीय विनय कुमार सिंह है. पुलिस ने दोनों गांजा तस्करों को पूछताछ के बाद जेल भेज दिया.

वाहन चेकिंग अभियान में मिली सफलता

एसपी डॉ एहतेशाम वकारीब ने पत्रकारों से बात करते हुए कि बताया कि गुमला पुलिस ने विधानसभा सत्र के दौरान जिला के विभिन्न चौक-चौराहों पर अवैध मादक एवं द्रव पदार्थ के खिलाफ सोमवार को वाहन चेकिंग अभियान चलाया था. इसी बीच एक स्कॉर्पियो वाहन (JH 12K 8104) पटेल चौक की ओर से काफी तेजी से लोहरदगा रोड की ओर आ रही थी. जिसे पुलिस ने रूकने का इशारा किया, लेकिन वाहन चालक बिना रोके तेजी से लोहरदगा की ओर भागने लगा. जिसका पीछा कर पुलिस ने वाहन को पॉलिटेक्निक कॉलेज, चंदाली के पास पकड़ा.

इन सामानों की हुई बरामदगी

एसपी ने कहा कि जब्त वाहन की तलाशी लेने पर पुलिस ने कुल एक क्विंटल 25 किलो गांजा बरामद किया. वहीं, पुलिस ने वाहन से दो लोग रंजन सिंह एवं विनय कुमार सिंह को गिरफ्तार किया. वाहन की तलाशी में चार किलो 300 ग्राम का 17 बंडल, दो किलो 150 ग्राम का 12 बंडल, दो किलो एक सौ ग्राम का पांच बंडल, एक किलो का 16 बंडल बरामद किया. इसके अलावा वाहन से 12 हजार रुपये नगद, एक काले रंग का पोर्टेबल इलेक्ट्रॉनिक वजन मशीन, दो मोबाइल बरामद किया. जिन्हें पुलिस ने जेल भेज दिया. छापामारी में एसडीपीओ मनीष चंद्र लाल, थानेदार विनोद कुमार, एसआइ विमल कुमार, विवेक चौधरी, मोहम्मद मोज्जमील, एएसआइ बबलू बेसरा सहित पुलिस जवान शामिल थे.

कई लोगों की बची जान

पटेल चौक के पास जब पुलिस ने गाड़ी रोकने के लिए कहा, तो चालक तेजी से गाड़ी लेकर भागने लगा. इस दौरान रास्ते में कई लोग थे. स्कॉर्पियो चालक तेजी से गाड़ी लेकर भागने लगा. जिससे कई लोग गाड़ी की चपेट में आने से बच गये. पुलिस ने करीब तीन किमी तक पीछा कर गाड़ी को पकड़ा.

रिपोर्ट : दुर्जय पासवान, गुमला.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें