1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. gumla crime news fraud of rs 452 lakh in the name of getting admission in nursing college case registered in the matter srn

गुमला नर्सिंग कॉलेज में दाखिला दिलाने के नाम पर 4.52 लाख रूपये की ठगी, मामले में केस दर्ज

गुमला के सात युवतियों से नर्सिंग कॉलेज में नामांकन के नाम पर 4.52 लाख रुपये की ठगी की गयी है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
नर्सिंग कॉलेज में दाखिला दिलाने के नाम पर 4.52 लाख रूपये की ठगी
नर्सिंग कॉलेज में दाखिला दिलाने के नाम पर 4.52 लाख रूपये की ठगी
सांकेतिक फोटो

गुमला : गुमला के सात युवतियों से नर्सिंग कॉलेज में नामांकन के नाम पर 4.52 लाख रुपये की ठगी की गयी है. इस संबंध में करौंदी ढोढरीटोली निवासी पार्वती मिंज ने मगरिता खलखो व उसके पति विश्वनाथ पर धोखाधड़ी करने का आरोप लगायी है. आरोपियों के खिलाफ गुमला कोर्ट में परिवाद दायर किया गया है.

पार्वती ने कहा है कि जून 2019 में मेरी बेटी पूनम खेस व उसकी दोस्त नर्सिग भर्ती परीक्षा दी थी. जिसमें सफल नहीं होने पर मगरिता खलखो व उसका पति विश्वनाथ ने कहा कि दोनों का नामांकन हो जायेगा. साथ में कोई और है तो, उनको भी ले आओ. इसके बाद पूनम समेत आठ लोगों ने अपना नामांकन की इच्छा जतायी. जुलाई 2019 में मगरिता खलखो अपने पति के साथ आयी. पहले से जान पहचान थी. आरोपियों ने कहा कि अभी नर्सिंग कॉलेज के लिये कुछ ज्यादा नहीं करना है.

एक लाख रुपये देने से सीधा नामांकन हो जायेगा. चूंकि आरोपी मगरिता नर्स है. उसके कहने पर सात लोग सोमनाथ भगत 60 हजार, प्रमोदित केरकेट्टा 70 हजार, पात्रिक विलुंग 60 हजार, खुशमार्दन तिर्की 70 हजार, सोमरा खड़िया 60 हजार, बलरीउस मिंज 66 हजार और आलोकिता पन्न ने 66 हजार रुपये नकद 16 सितंबर 2019 को मगरिता खलखो व उसक पति विश्वनाथ के हाथ में दे दिया.

जिसके बावजूद किसी का नामांकन नहीं हुआ. इसके बाद आरोपी से पैसे की मांग करने पर टाल-मटोल किया जा रहा है. गुमला थाना व एसपी को आवेदन देने के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं की गयी. उन्होंने आरोपियों के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई करते हुए व पैसे दिलवाने की मांग की है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें