1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. explosive truck missing in gumla driver and helper found drunk smj

झारखंड के गुमला में विस्फोटक से भरा ट्रक गायब, शराब के नशे में धुत मिले चालक और खलासी

गुमला के घाघरा और देवाकी के बीच विस्फोटक से भरा ट्रक गायब हो गया, वहीं ट्रक के चालक और खलासी शराब के नशे में धुत मिले. जानकारी मिलते ही पुलिस जांच पड़ताल में जुटी और आखिरकार कुछ दूरी पर सड़क किनारे खड़ी ट्रक को ढूंढ निकाला.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : विस्फोटक भरे ट्रक को बरामद करती गुमला जिला के घाघरा पुलिस.
Jharkhand news : विस्फोटक भरे ट्रक को बरामद करती गुमला जिला के घाघरा पुलिस.
प्रभात खबर.

Jharkhand News: गुमला जिला के घाघरा पुलिस की पांव तब फूलने लगी, जब सूचना मिली कि बारूद से भरा ट्रक घाघरा और देवाकी के बीच से कहीं गायब हो गया है. सूचना के तुरंत बाद पुलिस पूरे मामले को गंभीरता से लेते हुए बारूद से भरे ट्रक की तलाश शुरू की. पुलिस की तलाश में ट्रक के चालक और खलासी सड़क के किनारे एक पेड़ के नीचे शराब के नशे में धुत मिले, लेकिन ट्रक नहीं था. कुछ ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस देवाकी धाम के समीप पहुंची. जहां एक ट्रक लावारिस हालत में खड़ी मिली. जांच में पता चला कि ट्रक में बारूद है. जिसे पुलिस ने बरामद कर लिया. वहीं, चालक और खलासी को थाना में लाकर पूछताछ की. मामले की गंभीरता को देखते हुए इसकी जानकारी वरीय पुलिस अधिकारियों को दी गयी.

डालटनगंज से कुजाम माइंस ले जाया जा रहा था विस्फोटक

रांची निवासी चालक साहिल साह और खलासी असलम साह को पुलिस थाना में रखकर पूछताछ कर रही है. दोनों लोग देवाकी खपराटोली पेट्रोल पंप के पास सड़क के किनारे अचेत अवस्था में मिले थे. ग्रामीण दोनों अनजान युवक को देखकर पूछा, तो पता चला कि वे ट्रक चालक हैं और जिस ट्रक को चलाते हैं. उस ट्रक में बारूद है. जिसे बिशुनपुर प्रखंड के कुजाम माइंस तक पहुंचाने का काम करते हैं. दोनों लोगों को जब हल्का होश आया, तो वे अपने ट्रक को खोजने लगे.

देवाकी के समीप खड़ी मिली ट्रक

ग्रामीणों को शक हुआ, तो इसकी सूचना पुलिस को दी. जिसके बाद थाना प्रभारी अभिनव कुमार घटनास्थल पहुंचे ,तो देखा कि दोनों युवक नशे की हालत में सोये हुए थे. दोनों से कड़ाई से पूछताछ किया गया. तब उन लोगों द्वारा बताया गया कि वे लोग डाल्टेनगंज से कुजाम माइंस में विस्फोटक लेकर जा रहे थे. जिसके बाद रास्ते में उन लोगों द्वारा नशापान कर लिया गया था. जिसके बाद से उन्हें कुछ भी याद नहीं. ट्रक के संबंध में पूछा गया तो उन लोगों ने बताया कि विस्फोटक से लदा ट्रक पेट्रोल पंप के पास खड़ा किया था. पुलिस ने दोनों पेट्रोल पंप में जाकर पूछताछ किया, तो किसी भी तरह का ट्रक नहीं होने की बात की जानकारी मिली. जिसके बाद पुलिस सड़क में ट्रक की तलाश की, तो देवाकी के समीप ट्रक खड़ी मिली.

जांच में जुटी पुलिस

थाना प्रभारी अभिनव कुमार ने बताया कि डाल्टेनगंज की एक कंपनी द्वारा विस्फोटक सप्लाई करने का कार्य किया जाता है. विस्फोटक को लापरवाही पूर्वक भेजने से असामाजिक तत्व इसका दुरुपयोग कर सकते हैं. इस पूरे मामले को लेकर वरीय अधिकारियों को पत्र के माध्यम से अवगत करा दिया गया है. आगे की कार्रवाई व अधिकारियों के निर्देश पर की जायेगी.

Posted By: Samir Ranjan.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें