1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. cyber crime cyber criminals banking ombudsman took cognizance of fake withdrawal of one and a half lakhs from bank account gur

Cyber Crime : डेढ़ लाख की फर्जी निकासी मामले में बैंकिंग लोकपाल ने लिया संज्ञान, साइबर अपराध की शिकार महिला को दिया ये भरोसा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Cyber Crime :  साइबर अपराधियों ने अकाउंट से कर ली थी डेढ़ लाख की निकासी
Cyber Crime : साइबर अपराधियों ने अकाउंट से कर ली थी डेढ़ लाख की निकासी
फाइल फोटो

Cyber Crime : गुमला (दुर्जय पासवान) : गुमला जिले में बैंक अकाउंट से डेढ़ लाख की फर्जी निकासी मामले में बैंकिंग लोकपाल ने पीड़िता सावित्री तिग्गा को जांच कर कार्रवाई का आश्वासन दिया है. थाने में प्राथमिकी दर्ज कराने के बाद कोई कार्रवाई नहीं होने पर सावित्री तिग्गा ने बैंकिंग लोकपाल (भारतीय रिजर्व बैंक) झारखंड शाखा में शिकायत कर न्याय की गुहार लगाई थी. ये मामला 2018 का है.

गुमला सदर थाना क्षेत्र के फसिया नवाटोली निवासी सावित्री तिग्गा के गुमला स्थित इंडियन ओवरसीज बैंक के खाता से साइबर अपराधियों द्वारा दिसंबर 2018 में 1,55,909 रूपये 50 पैसे निकाल लिया गया था. 24 दिसंबर 2018 को एक ही दिन में 14 बार फर्जी तरीके से 1,22,909 रूपये एवं 26 दिसंबर 2018 को 4 बार में 32,592 रूपये की निकासी एवं चार्जेज मिलाकर कुल 1,55,909 रूपये 50 पैसे निकाल लिए गये थे.

फर्जी निकासी की जानकारी मिलने पर एटीएम खाताधारी सावित्री तिग्गा ने इण्डियन ओवरसीज बैंक, गुमला के शाखा प्रबंधक के पास शिकायत की. 4 जनवरी 2019 को गुमला थाना में इस संदर्भ में प्राथमिकी दर्ज कराते हुए कार्रवाई की मांग की गयी और राशि वापस दिलाने की मांग की गयी. थक हारकर पीड़िता सावित्री तिग्गा ने संजीव दयाल, बैंकिंग लोकपाल (भारतीय रिजर्व बैंक) झारखंड शाखा में शिकायत कर न्याय की गुहार लगाई थी.

भारतीय रिजर्व बैंक के बैंकिंग लोकपाल ने शिकायत पर संज्ञान लेकर केस को पंजीकृत कर लिया है और शिकायतकर्ता को पत्र भेजकर कहा है कि बैंकिंग लोकपाल अधिनियम-2006 के तहत मामले की जांच कर आगे की कार्रवाई की जायेगी.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें