1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. controversy over catering at sarhul puja in gumla at jharkhand 2 person killed police arrested 2 accused smj

झारखंड के गुमला में सरहुल पूजा में खानपान को लेकर हुआ विवाद, 2 युवकों की हत्या, पुलिस ने 2 आरोपी को किया गिरफ्तार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : गुमला के रोघाडीह गांव में 2 युवकों की हत्या मामले की जांच करती पुलिस.
Jharkhand news : गुमला के रोघाडीह गांव में 2 युवकों की हत्या मामले की जांच करती पुलिस.
प्रभात खबर.

Jharkhand Crime News (दुर्जय पासवान- गुमला) : झारखंड के गुमला जिला के चैनपुर प्रखंड के कुरूमगढ़ थाना स्थित रोघाडीह गांव में शनिवार की रात 8 बजे सरहुल पर्व के बाद खाने-पीने के विवाद में 2 लोगों की हत्या कर दी गयी. हत्या से गुस्साये ग्रामीणों ने मना मुंडा के बाइक को आग लगा दिया. वहीं, पुलिस ने हत्याकांड में शामिल दो आरोपी रुदन लोहरा व लालमोहन मुंडा को गिरफ्तार कर लिया है.

बता दें कि रोघाडीह गांव नक्सल प्रभावित इलाका है. इसलिए रविवार की सुबह को जब पुलिस को सूचना मिली, तो पुलिस पूरी तैयारी के साथ गांव गयी थी. शव को पुलिस ने बरामद कर पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया है. मृतकों में रायडीह थाना के लालमटिया गांव के मना मुंडा (32 वर्ष) व रोघाडीह गांव के रामप्रसाद लोहरा (30 वर्ष) है. वहीं, हमले में लालमोहन मुंडा (40 वर्ष) घायल हो गया.

पहले रामप्रसाद फिर मना की हुई हत्या

रोघाडीह गांव के लालमोहन मुंडा के घर शनिवार की रात को सरहुल पर्व को लेकर खान-पान चल रहा था. जहां नशे में होने के कारण मना मुंडा व रामप्रसाद लोहरा के बीच विवाद हो गया. मना ने गुस्सा में आकर रामप्रसाद को टांगी से काटकर बेरहमी से हत्या कर दिया. जब इसकी जानकारी रामप्रसाद के पिता रुदन लोहरा को हुई, तो वह अपने 3-4 सहयोगियों के साथ घटनास्थल पहुंचे. जहां अपने पुत्र रामप्रसाद के शव को देख आक्रोशित हो उठे और मना मुंडा की खोज करने लगे. रात 8:00 बजे मना मुंडा को ग्रामीणों ने पकड़ लिया.

उसे रस्सी से बांधकर घटनास्थल ले गये. जहां हत्या में प्रयुक्त टांगी से रुदन लोहरा ने मना मुंडा को काटकर मार डाला. जिसके बाद लालमोहन मुंडा जिनके घर पर पूरा घटनाक्रम हुआ था को भी रुदन लोहरा ने लाठी-डंडा से पीट-पीटकर गंभीर रूप से घायल कर दिया. इधर, रामप्रसाद लोहरा की हत्या से आक्रोशित ग्रामीणों ने मना मुंडा की बाइक को भी आग
के हवाले कर दिया.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें