34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सीएम ने लिया संज्ञान, शहीद के परिवार को सरकारी योजना का लाभ देने का सिमडेगा डीसी को निर्देश

दुर्जय पासवान, गुमला पुलवामा में शहीद हुए बसिया प्रखंड के फरसामा गांव के वीर शहीद विजय सोरेंग के परिवार की आर्थिक स्थिति पर राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने संज्ञान लिया है. सीएम ने सिमडेगा डीसी को कोचेडेगा गांव में रह रही शहीद की पत्नी विमला देवी को सरकारी योजनाओं का लाभ देने का निर्देश […]

दुर्जय पासवान, गुमला

पुलवामा में शहीद हुए बसिया प्रखंड के फरसामा गांव के वीर शहीद विजय सोरेंग के परिवार की आर्थिक स्थिति पर राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने संज्ञान लिया है. सीएम ने सिमडेगा डीसी को कोचेडेगा गांव में रह रही शहीद की पत्नी विमला देवी को सरकारी योजनाओं का लाभ देने का निर्देश दिया है. शहीद की पत्नी सब्जी बेच रही है. इससे उसके परिवार का जीविका चल रहा है. यह जानकारी जैसे ही सीएम को हुई. उन्होंने तुरंत ट्विटर के माध्यम से सिमडेगा डीसी को टवीट कर शहीद की पत्नी को लाभ देने का निर्देश दिया.

सीएम ने कहा है कि शहीद देश की धरोहर हैं. इसलिए इनके परिवार को हर संभव सरकारी योजनाओं का लाभ मिलना चाहिए. निर्देश प्राप्त होने के बाद सिमडेगा डीसी ने सीएम को ट्विटर पर अपनी बातों को सीएम को टैग कर कहा है कि सर, जिला प्रशासन की ओर से हर संभव मदद देने की पहल शहीद के आश्रितों को की जा रही है.

सिमडेगा के एसडीओ व बीडीओ ने शहीद के आश्रितों के घर जाकर उनसे मुलाकात की है. उनका हालचाल लिया है. यहां बता दें कि शहीद विजय सोरेंग की दूसरी पत्नी विमला देवी अपने चार बच्चों के साथ कोचेडेगा गांव में रहती है. इसमें एक बेटी नि:शक्त है. अपने बच्चों की परवरिश के लिए विमला देवी बाजार में सब्जी बेचती है. इसकी जानकारी जब सीएम को हुई तो उन्होंने शहीद के परिवार को सिमडेगा डीसी को मदद पहुंचाने का निर्देश दिया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें