27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

शहरी क्षेत्र के कई इलाकों में जलसंकट, परेशानी बढ़ी

गर्मी के साथ ही शहरी क्षेत्र में पेयजल संकट गहराने लगा है. शुक्रवार को शहरी क्षेत्र के कई मुहल्लों में सुचारू रूप से पेयजलापूर्ति नहीं हो पायी.

जलापूर्ति पाइप क्षतिग्रस्त होने से उत्पन्न हुई समस्यागिरिडीह. गर्मी के साथ ही शहरी क्षेत्र में पेयजल संकट गहराने लगा है. शुक्रवार को शहरी क्षेत्र के कई मुहल्लों में सुचारू रूप से पेयजलापूर्ति नहीं हो पायी. इससे लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा. जानकारी के मुताबिक खंडोली जलापूर्ति केंद्र से शहरी क्षेत्र में आने वाली पाइप गुरुवार की रात सोनबाद के पास क्षतिग्रस्त हो गयी. इसके कारण हजारों गैलन पानी बेकार बह गया. पाइप लाइन क्षतिग्रस्त होने से पुराना जेल परिसर स्थित पानी टंकी में पानी नहीं चढ़ा. इसके कारण शुक्रवार की सुबह इस टंकी से समुचित मात्रा में जलापूर्ति मुहल्लों में नहीं की जा सकी. बताया जाता है कि बरगंडा, न्यू बरगंडा, शास्त्रीनगर, भंडारीडीह, प्रोफेसर कॉलोनी, बक्शीडीह, कचहरी रोड समेत अन्य क्षेत्र में जलापूर्ति प्रभावित हुई है. प्रचंड गर्मी में पानी की किल्लत से लोगों को परेशानी हुई है. खासकर महिलाओं को घरों का कामकाज निपटाने में अधिर कठिनाई हुई.

क्या कहते हैं अर्बन प्लानर

नगर निगम के अर्बन प्लानर मंजूर आलम ने बताया कि सोनबाद के पास पाइपलाइन क्षतिग्रस्त होने के कारण पानी टंकी में पानी सही से नहीं चढ़ा. इसके कारण शुक्रवार की सुबह कई मुहल्लों में आंशिक रूप से जलापूर्ति की जा सकी है. उन्होंने बताया कि गुरुवार की रात दस बजे पाइप क्षतिग्रस्त होने की सूचना मिली. दस बजे से पहले जितना पानी टंकी में चढ़ा, उतनी ही आपूर्ति हुई. बताया कि असामाजिक तत्वों ने पाइपलाइन को क्षतिग्रस्त किया है. सूचना मिलने पर पहले खंडोली में मोटर पंप को बंद कराया गया. इसके बाद शुक्रवार को पाइपलाइन को दुरुस्त किया गया. शनिवार से संबंधित क्षेत्र में सुचारू रूप से जलापूर्ति होगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें