31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

असिस्टेंट प्रोफेसर को एबीवीपी के छात्र नेताओं ने दी जान से मारने की धमकी

गिरिडीह : गिरिडीह कॉलेज के बीएड विभाग में असिस्टेंट प्रोफेसर भागवत राम को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कुछ छात्र नेताओं ने जान से मारने की धमकी दी है. घटना मंगलवार की है. प्रो. राम ने बताया कि 20 अगस्त को कॉलेज परिसर स्थित एनसीसी ऑफिस के समीप आधा दर्जन छात्र नेताओं ने उन्हें रोक […]

गिरिडीह : गिरिडीह कॉलेज के बीएड विभाग में असिस्टेंट प्रोफेसर भागवत राम को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कुछ छात्र नेताओं ने जान से मारने की धमकी दी है. घटना मंगलवार की है. प्रो. राम ने बताया कि 20 अगस्त को कॉलेज परिसर स्थित एनसीसी ऑफिस के समीप आधा दर्जन छात्र नेताओं ने उन्हें रोक लिया और बोलने लगे कि बीएड विभाग की पूर्व एचओडी प्रो. विनीता कुमारी का नोटिफिकेशन रद्द करवाने में उनका हाथ है. भागवत राम का कहना है कि छात्र नेताओं की बात सुन वह बीएड कार्यालय की ओर बढ़ने लगा, तभी एक युवक ने उन्हें रोक गंदी-गंदी गालियां दीं और जातिसूचक शब्द का प्रयोग करते धमकाना शुरू कर दिया.

कहा कि जो कोई एबीवीपी को टक्कर देगा, उसको मार-पीट कर भगा दिया जायेगा. बकौल युवक, इस तरह कई अन्य प्रोफेसरों को भगाया जा चुका है. भागवत राम ने बताया कि उन्होंने पुलिस अधीक्षक, राज्य अनुसूचित जाति आयोग तथा विनोबा भावे विश्वविद्यालय के प्रतिकुलपति व कुलसचिव से मामले की शिकायत की है.
प्रो. विनीता पर लगाया धमकवाने का आरोप: असिस्टेंट प्रोफेसर भागवत राम ने अपने आरोप में कहा है कि 19 अगस्त को भी अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के छात्र नेता कृष्ण मुरारी त्रिवेदी, रूपेश स्वर्णकार तथा एक अन्य हॉल नंबर तीन की कक्षा में घुसने का प्रयास किये थे.
जब उन्होंने कहा कि कक्षा खत्म होने पर ही बात कर सकते हैं, तो छात्र नेता रूपेश स्वर्णकार बोला कि वे लोग विनीता मैडम के एचओडी वाले मैटर में बात करने आये हैं.
मैटर को जल्द खत्म करने की बात कही गयी. श्री राम ने कहा कि विनीता कुमारी के इशारे पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के छात्र घिनौनी हरकत कर रहे हैं. आरोप लगाया कि विनीता उन्हें धमकियां दिलवा रही हैं. आशंका जतायी कि आने वाले दिनों में उनके साथ कोई बड़ी घटना हो सकती है. प्रो. भागवत ने मामले में तुरंत प्राथमिकी दर्ज कराने की मांग की है.
अभाविप के छात्र नेता फंसाने का लगाया आरोप : इस बीच अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के छात्र नेता कृष्णा मुरारी त्रिवेदी तथा रूपेश स्वर्णकार ने कहा कि प्रो. भागवत राम द्वारा लगाये गये सभी आरोप बेबुनियाद हैं. यह कॉलेज के कुछ प्रोफेसरों द्वारा की गयी साजिश है. उन लोगों को फंसाने का काम किया जा रहा है. छात्र नेताओं ने पूरे मामले की निष्पक्ष जांच की मांग की.
पनिशमेंट ट्रांसफर में आये हैं भागवत राम : विनीता
बीएड विभाग की पूर्व हेड प्रो. विनीता कुमारी ने आरोपों के बारे में पूछे जाने पर कहा कि उन्हें तो मामले की कोई जानकारी भी नहीं है. कुमारी ने कहा कि वह बता देना चाहती हैं कि प्रोफेसर भागवत राम संत कोलंबस कॉलेज, हजारीबाग से पनिशमेंट ट्रांसफर के बाद गिरिडीह कॉलेज आये हैं. इनकी आदत है कि जिस कॉलेज में जाते हैं, वहां का माहौल बिगाड़ने का काम करते हैं.
उन पर लगाये गये सभी आरोप बेबुनियाद हैं. उन्होंने किसी भी छात्र नेता के माध्यम से किसी को जान से मारने की धमकी नहीं दिलवायी है. कहा कि शिक्षा के मंदिर में इस तरह की हरकत करने वाले प्रोफेसर के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए.
गिरिडीह कॉलेज के बीएड विभाग में कार्यरत हैं भागवत राम
एनसीसी ऑफिस के पास रोक डराया-धमकाया
पुलिस अधीक्षक, कुलपति, कुलसचिव व राज्य अनुसूचित जाति आयोग को लिखा पत्र
विभाग की पूर्व एचओडी का नोटिफिकेशन रद्द होने से थे नाराज
यह मामला अभी मेरे संज्ञान में नहीं आया है. संज्ञान में आने के बाद तुरंत जांच की जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें