1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. garhwa
  5. upsc civil services examination 2019 result shivendu bhushan of jharkhand who is training for ips got 83rd rank

UPSC Civil Services Examination 2019 result : आईपीएस की ट्रेनिंग ले रहे झारखंड के शिवेंदु भूषण को मिला 83वां रैंक

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : सिविल सेवा परीक्षा, 2019 में गढ़वा के शिवेंदु भूषण को मिला 83वां रैंक.
Jharkhand news : सिविल सेवा परीक्षा, 2019 में गढ़वा के शिवेंदु भूषण को मिला 83वां रैंक.
प्रभात खबर.

UPSC Civil Services Examination 2019 result : गढ़वा (विनोद पाठक) : संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने सिविल सेवा परीक्षा-2019 का रिजल्ट जारी कर दिया है. इस परीक्षा में झारखंड के प्रतिभागियों का भी बेहतर प्रदर्शन रहा. गढ़वा शहर के सहिजना टी निवासी शैलेंद्र कुमार वर्मा का पुत्र शिवेंदु भूषण ने सिविल सेवा परीक्षा, 2019 में 83वां रैंक प्राप्त किया है. मालमू हो कि शिवेंदु वर्तमान में हैदराबाद स्थित आईपीएस प्रशिक्षण एकेडमी में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे हैं.

सिविल सेवा परीक्षा, 2018 में शिवेंदु भूषण ने 120वां रैंक प्राप्त किया था. इसके आधार पर उनका आईपीएस में चयन हुआ था. शिवेंदु अपने इस परीक्षा परिणाम से अधिक खुश नहीं थे और उसी समय उन्होंने यूपीएससी परीक्षा में दोबारा शामिल होने का निर्णय लिया था.

इस वर्ष उसने और मेहनत कर 100 रैंक के अंदर अपना जगह बनाने में सफलता प्राप्त किये. शिवेंदु के इस सफलता से परिजन काफी खुश हैं. पिता शैलेंद्र वर्मा ने अपने पुत्र शिवेंदु भूषण के आत्मविश्वास की प्रशंसा करते हुए कहते हैं कि उनका बेटा जो ठान लेता है, पूरा करके ही दम लेता है. शिवेंदु के इस परिणाम से गढ़वा जिले के सभी शिक्षाविदों में खुशी देखने को मिल रही है.

मंगलवार (4 अगस्त, 2020) को सिविल सेवा परीक्षा, 2019 का परिणाम आने के बाद झारखंड के कई प्रतिभागियों ने सफलता प्राप्त की है. इसमें देवघर के रवि जैन को देश में 9वां रैंक मिला है. वहीं, हजारीबाग के दीपांकर चौधरी को 42वां रैंक, हजारीबाग के ही प्रियंक किशोर को 61वां रैंक, रांची स्थित खेलगांव में रहने वाले शैलेंद्र कुमार के छोटे भाई की पत्नी अनुपमा सिंह को 90वां रैंक, रांची की ही डॉ आकांक्षा खलखो को पहले प्रयास में ही 467वां रैंक प्राप्त हुआ है. इसके अलावा गोड्डा के कुमार सत्यम को 696वां रैंक मिला है.

सिविल सेवा परीक्षा, 2019 के जारी परिणाम में प्रदीप सिंह यूपीएससी टॉपर बने हैं. वहीं, दूसरे स्थान पर जतिन किशोर और तीसरे स्थान पर प्रतिभा वर्मा रही है. बता दें कि संघ लोक सेवा आयोग हर साल प्रशासनिक सेवा, पुलिस सेवा, राजस्व सेवा समेत राष्ट्रीय स्तर की अन्य सेवाओं के लिए परीक्षा आयोजित करता है.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें