27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

आंधी ने मचायी भारी तबाही, अस्त-व्यस्त हुआ जनजीवन

आंधी ने मचायी भारी तबाही, अस्त-व्यस्त हुआ जनजीवन

मंगलवार को देर शाम आयी आंधी ने मझिआंव नगर पंचायत सहित ग्रामीण इलाकों में भारी तबाही मचायी है. सैकड़ों घरों के एस्बेस्टस की छतें उड़ गयी. मझिआंव बाजार में आधा दर्जन से अधिक घरों एवं दुकानों की छतें उड़ी हैं. जगह-जगह काफी संख्या में पेड़ जड़ से उखड़ गये. आंधी से नगर पंचायत के चंद्री व सोरह बिगहवा में मुख्य पथ पर बांस-बल्ली पर लगाये गये बिजली के तार पर कई पेड़ों की टहनियां गिर जाने से बिजली बाधित हो गयी. लगभग सभी वार्डों में बिजली के तार गिरे पाये गये. आछोडीह में बिजली के चार पोल-तार सहित उखड़ कर गिर गये. वहां दर्जनों घरों के लोगों के सिर पर छत नहीं रही. लगभग यही स्थिति अन्य गांवों की भी है. कई स्थानों पर आंधी में पोल-तार गिर गये हैं. जिस कारण इस पूरे इलाके में बिजली आपूर्ति बाधित हो गयी है. समाचार भेजे जाने तक बिजली आपूर्ति बहाल नहीं हो पायी थी.

मझिआंव-गढ़वा मुख्य पथ पर दो स्थानों पर गिरा पेड़, घंटो रहा जाम : आंधी-तूफान में नगर पंचायत क्षेत्र के बकोइया और गहिड़ी गांव में मुख्य पथ पर एक बड़ा पेड़ उखड़कर गिर गया. इससे एक घंटा तक यह सड़क जाम रहा. रात में शादी का लग्न होने के कारण इस मार्ग पर वाहनों की आवाजाही काफी थी. पेड़ गिरने से सभी वाहन रास्ता खुलने तक फंसे रहे. सूचना मिलते ही नगरपालिका के कार्यपालक पदाधिकारी शैलेश कुमार ने जेसीबी मशीन भेजकर बकोइया एवं गहिड़ी में पेड़ हटवाया. इसके बाद रास्ता खुला. इसी तरह चंद्री में भी मुख्य पथ पर पेड़ गिरने से सड़क जाम हो गया. इससे मझिआंव-बरडीहा मार्ग जाम हो गया. इसे भी हटवाकर जाम मुक्त कराया गया. इस संबंध में कार्यपालक पदाधिकारी शैलेश कुमार ने बताया कि बकोइया, गहिड़ी एवं चंद्री के सोरह बिगहा मुख्य पथ पर पेड़ गिरने से सड़क जाम हो गयी थी. इसे जेसीबी मशीन से हटवाकर रास्ता खोला गया है.

दीवार गिरने से गाय की मौत : मझिआंव नगर पालिका सहित ग्रामीण क्षेत्रों में आंधी- तूफान से कई लोगों के घरों की दीवार गिरने की खबर है. नगर पंचायत के चंद्री स्थित सोरहबिगहवा में प्रसाद साव के घर की चहारदीवारी गिर गयी. इसी तरह दलको गांव में संजय पांडेय की छत पर बनी दीवार गाय के शेड पर गिर गयी. इससे शेड में बंधी एक गाय की मौत हो गयी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें