1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. effect of jawad in jharkhand rain in jamshedpur know cyclone effect in ranchi and other area prt

Effect of Jawad in Jharkhand: जमशेदपुर में बारिश, रांची समेत आज इन इलाकों में हो सकती है भारी बरसात

झारखंड में भी तूफान जवाद का असर दिखने लगा है. सुबह से ही आकाश में बादल छाये रहे. जमशेदपुर और चाईबासा के कुछ इलाकों में हल्की बारिश भी हुई. पलामू प्रमंडल के कुछ इलाकों को छोड़ शेष स्थानों पर इसका असर दिखेगा.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Effect of Jawad in Jharkhand
Effect of Jawad in Jharkhand
Prabhat Khabar
  • रविवार को दोपहर में पुरी तट से टकरायेगा तूफान जवाद

  • कुछ इलाकों को छोड़ आज पूरे राज्य में दिखेगा असर

  • पलामू, चतरा, लातेहार और लोहरदगा में कम असर

Jharkhand News, Ranchi: झारखंड में भी तूफान जवाद का असर (Effect of Jawad in Jharkhand) दिखने लगा है. सुबह से ही आकाश में बादल छाये रहे. जमशेदपुर और चाईबासा के कुछ इलाकों में हल्की बारिश भी हुई. रविवार को दोपहर में पुरी तट पर तूफान के पहुंचने की उम्मीद है. इसके बाद पलामू प्रमंडल के कुछ इलाकों को छोड़ शेष स्थानों पर इसका असर दिखेगा. दक्षिणी जिलों (कोल्हान प्रमंडल) में कहीं-कहीं तेज बारिश भी हो सकती है.

इस दौरान हवा की गति 30 से 40 किलोमीटर के आसपास हो सकती है. मौसम विभाग ने पूर्वानुमान किया है कि पलामू, चतरा, लातेहार और लोहरदगा में इसका असर पड़ने की उम्मीद नहीं है. शेष जिलों में कहीं-कहीं हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश की उम्मीद है. मौसम विभाग ने इन जिलों को छोड़ शेष जिलों में येलो एलर्ट (वाचफुल) का निर्देश दिया है.

छह दिसंबर को राज्य के दक्षिण तथा उत्तर पूर्वी भागों में कहीं-कहीं बारिश होने की उम्मीद है. सात दिसंबर से मौसम साफ रह सकता है. सुबह में कोहरा रह सकता है. रांची मौसम केंद्र के प्रभारी अभिषेक आनंद ने कहा कि रविवार की दोपहर तूफान पुरी के आसपास रहेगा. इसका असर झारखंड में दिखने लगा है.

नेट व आइआइएफटी की परीक्षाएं कुछ केंद्रों पर टली: यूजीसी-नेट व भारतीय विदेश व्यापार संस्थान (आइआइएफटी) की रविवार को होनेवाली प्रवेश परीक्षाएं ओड़िशा, पश्चिम बंगाल व आंध्र प्रदेश के कुछ केंद्रों पर स्थगित कर दी गयी हैं. आइआइएफटी के एमबीए पाठ्यक्रम की प्रवेश परीक्षा कोलकाता और दुर्गापुर, भुवनेश्वर, कटक और संबलपुर एवं विजयवाड़ा तथा विशाखापत्तनम केंद्रों पर स्थगित की गयी है, जबकि यूजीसी-नेट विशाखापत्तनम, पुरी, भुवनेश्वर, कटक, गंजम जिले के बरहामपुर व गुनुपुर केंद्रों पर स्थगित हुई है.

कोल्हान-संताल पर नजर: एनएचआइए (झारखंड) के मुख्य महाप्रबंधक एसके मिश्रा ने जवाद के मद्देनजर कोल्हान और संताल परगना क्षेत्र पर खास नजर रखने का निर्देश दिया है. उन्होंने इंजीनियरों से कहा है कि वे नजर रखें कि तूफान की वजह से कहीं यातायात प्रभावित न हो.

बिजली को लेकर अलर्ट: जवाद तूफान को लेकर झारखंड बिजली वितरण निगम ने भी हाइ अलर्ट जारी किया गया है. निदेशक अॉपरेशन केके वर्मा ने बताया कि सभी जगह समन्वय बना कर रखने का निर्देश दिया गया है. सब स्टेशनों में सभी को ड्यूटी पर मौजूद रहने को कहा गया है.

एलेप्पी-धनबाद का मार्ग बदला: तूफान के कारण ट्रेन संख्या 13352 एलेप्पी-धनबाद एक्सप्रेस को परिवर्तित मार्ग से चलाने का निर्णय लिया गया है. एलेप्पी-धनबाद एक्सप्रेस को शनिवार को निर्धारित मार्ग के स्थान पर परिवर्तित मार्ग गुडुर, बल्हारशाह, रायपुर, झारसुगुड़ा होकर चलाया गया. पुरी-आनंदविहार ट्रेन रविवार को रद्द कर दिया गया है. ट्रेन संख्या 12875 पुरी-आनंदविहार टर्मिनल एक्सप्रेस पांच दिसंबर को रद्द रहेगी.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें