40.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अमृत भारत योजना : घाटशिला स्टेशन में काम दो माह से बंद

योजना स्थल से हटायी गयीं जेसीबी समेत अन्य मशीनें

– योजना स्थल से हटायी गयीं जेसीबी समेत अन्य मशीनेंअजय पांडेय, घाटशिलाअमृत भारत योजना से घाटशिला रेलवे स्टेशन का कायाकल्प हो रहा है. हालांकि लगभग दो माह से काम बंद है. रेलवे का कहना है कि ऑफलाइन और ऑनलाइन बिलिंग को लेकर समस्या हुई है. पेटी ठेकेदार ने योजना स्थल से जेसीबी समेत अन्य मशीनें हटा ली हैं. हालांकि स्टेशन के आगे टिन के चदरा से बैरिकेडिंग कर दी गयी है. इससे आधा स्टेशन पर सवारी जा नहीं सक रहे हैं. ट्रेन आने पर यात्रियों को परेशानी हो रही है. एक तरफ बेरिकेडिंग, तो दूसरी तरफ ठेला, रिक्शा और टेंपो के साथ स्टैंड होने से यात्रियों को स्टेशन परिसर से बाहर निकलने में परेशानी हो रही है. घाटशिला रेलवे स्टेशन के निर्माण में दो ठेकेदार हैं. दोनों ठेकेदार कोलकाता में हैं. वहीं, पेटी ठेकेदार घाटशिला में है. लगभग दो माह काम तेजी से चला. इसके बाद बिल को लेकर खींचतान शुरू हुई और काम बंद हो गया.

बिल रुकने से काम रोकना पड़ा : पेटी ठेकेदार.

घाटशिला का पेटी ठेकेदार राम पात्रो का कहना है कि जितनी राशि मिली थी. उससे अधिक का काम उसने कर दिया है. अभी तक बिल का भुगतान नहीं हुआ है. इससे काम में समस्या उत्पन्न हो रही है.

स्टेशन पर जमा है बालू व निर्माण सामग्री.

झारखंड सरकार ने घाटशिला अनुमंडल के बालू घाटों की नीलामी नहीं की है. हालांकि सरकारी काम के लिए बालू की किल्लत नहीं है. घाटशिला रेलवे स्टेशन के अप ग्रेडेशन के लिए जगह-जगह बालू की टीलें बना दी गयी हैं. यह बालू कहां से आ रहा है. इसकी जानकारी किसी को नहीं है. निर्माण के लिए लाये गये सामान जगह-जगह पड़े हैं. ठेकेदार ने मशीन की देखरेख के लिए रात्रि प्रहरी को रखा था. हालांकि मशीन हटाने के बाद रात्रि प्रहरी की छुट्टी कर दी गयी है.

ऑनलाइन बिलिंग के कारण परेशानी.

झाड़ग्राम (बंगाल) में पदस्थापित रेलवे के इंजीनियरिंग विभाग ने बताया कि पहले काम का मैनुअल बिल बनता था. अभी ठेकेदार को ऑनलाइन बिल समिट करने को कहा जाता है. ऑनलाइन बिलिंग कैसे की जाये. इसकी जानकारी नहीं होने के ठेकेदार परेशान हैं. इसके कारण घाटशिला रेलवे स्टेशन का काम रूका है. जल्द ही काम शुरू हो जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें