24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

उमस में थोड़ी सी लापरवाही सेहत कर सकती है खराब

उमस भरी गर्मी में थोड़ी सी लापरवाही होने से सेहत खराब हो सकती है. इसको लेकर सभी को सतर्क रहने की जरूरत है. सदर अस्पताल के मेडिसिन के डॉ. रंजीत पांडा ने बताया कि गर्मी में शरीर को ज्यादा पानी की जरूरत होती है. पसीना ज्यादा निकलने के कारण शरीर में पानी की कमी हो जाती है.

जमशेदपुर : उमस भरी गर्मी में थोड़ी सी लापरवाही होने से सेहत खराब हो सकती है. इसको लेकर सभी को सतर्क रहने की जरूरत है. सदर अस्पताल के मेडिसिन के डॉ. रंजीत पांडा ने बताया कि गर्मी में शरीर को ज्यादा पानी की जरूरत होती है. पसीना ज्यादा निकलने के कारण शरीर में पानी की कमी हो जाती है. ज्यादा पानी पीने से इस कमी को दूर किया जा सकता है. इसके साथ ही गर्मियों में खानपान का विशेष ध्यान रखने की जरूरत है. मौसम के हिसाब से ही कपड़े पहनने चाहिए. गर्मियों में मोटे कपड़े नहीं पहनना चाहिए. कॉटन कपड़े पहनने से गर्मी कम लगेगी. इतना ही नहीं गर्मियों में बाहर निकलते समय चेहरे और हाथ-पैर को ढंककर ही निकले. ऐसा न करने से एक तो स्किन टैन का खतरा होता है वहीं घमौरियां होने की आशंका भी रहती है. इसलिए धूप से बचाव करना बहुत जरूरी है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें