16.1 C
Ranchi
Saturday, February 24, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeझारखण्डदुमकादुमका : हरिनसिंगा रेलवे स्टेशन पहुंचने के रास्ते को रैयतों ने चुड़का लगाकर किया बंद

दुमका : हरिनसिंगा रेलवे स्टेशन पहुंचने के रास्ते को रैयतों ने चुड़का लगाकर किया बंद

पकदहा हरिनसिंगा रेलवे स्टेशन स्थित कोयला साइडिंग प्वाइंट के निर्माण को लेकर संबंधित रैयतों द्वारा विरोध किया गया था, पर जमीन संबंधी विवाद को सुलझा लिया गया था. संबंधित कंपनी बीआरजी द्वारा पाकदहा हरिनसिंगा रेलवे स्टेशन स्थित कोयला साइडिंग प्वाइंट का निर्माण कार्य किया जा रहा है.

दुमका के शिकारीपाड़ा प्रखंड के पकदहा हरिनसिंगा रेलवे स्टेशन स्थित कोयला साइडिंग प्वाइंट तक पहुंचने के चारों ओर के रास्ते को ग्रामीणों ने चुड़का व बांस बल्ला लगा कर अवरुद्ध कर दिया. पकदहा हरिनसिंगा रेलवे स्टेशन में बीआरजी द्वारा कोयला साइडिंग प्वाइंट का निर्माण किया जा रहा है. कोयला साइडिंग प्वाइंट पर कोयला लदे वाहनों के पहुंच को रोकने के लिए दुमका-रामपुरहाट मुख्य सड़क पर चिरुडीह मोड़ से पकदहा सड़क पर हुलासडंगाल के पास, मुख्य सड़क पर स्थित कजलादहा मोड़ से गनपुरा सड़क पर गनपुरा मोड़ से स्टेशन सड़क पर डिंबादहा के पास, मुख्य सड़क पर जमडुपानी मोड़ से स्टेशन तक सड़क पर लताकांदर के पास व जगतपुर की ओर से आनेवाली सड़क पर शहरबेड़ा के पास बांस बल्ला लगाकर कर वाहनों की आवागमन बंद कर दिया गया है.

ग्रामसभा की अनुमति के बिना कोल कंपनी के प्रवेश पर लगायी रोक

पोस्टर भी चस्पा दिया गया है कि गांव की ग्राम सभा की बिना अनुमति कंपनी का कोयला गाड़ी घुसना वर्जित है. लिखा पोस्टर व चुड़का लगाया हुआ है. रास्ते पर बांस-बल्ला लगाकर बंद किये गये जगह के आसपास ग्रामीण महिला व पुरुषों को बैठे देखा गया. पकदहा हरिनसिंगा रेलवे स्टेशन स्थित कोयला साइडिंग प्वाइंट के निर्माण को लेकर संबंधित रैयतों द्वारा विरोध किया गया था, पर जमीन संबंधी विवाद को सुलझा लिया गया था. संबंधित कंपनी बीआरजी द्वारा पाकदहा हरिनसिंगा रेलवे स्टेशन स्थित कोयला साइडिंग प्वाइंट का निर्माण कार्य किया जा रहा है.

Also Read: दुमका : रसिकपुर के लोगों ने आंदोलन की दी चेतावनी

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें