1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. dumka
  5. ragging with junior students in the hostel of sp college of dumka the victim students reached the city police station smj

दुमका के SP कॉलेज के हॉस्टल में जूनियर छात्रों के साथ रैगिंग, पीड़ित छात्र पहुंचे नगर थाना

दुमका के एसपी कॉलेज परिसर स्थित आदिवासी हॉस्टल संख्या-पांच में जूनियर छात्रों ने सीनियर छात्रों पर रैगिंग का आरोप लगाया है. जूनियर छात्रों का आरोप है कि सीनियर छात्रों ने डोबो-जोहार नहीं करने की बात कहकर मारपीट करते हैं. इन पीड़ित छात्रों ने नगर थाना में आवेदन देकर न्याय की गुहार लगायी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news: दुमका के नगर थाना प्रभारी से रैगिंग को लेकर शिकायत करने पहुंचे छात्र.
Jharkhand news: दुमका के नगर थाना प्रभारी से रैगिंग को लेकर शिकायत करने पहुंचे छात्र.
प्रभात खबर.

Jharkhand News: दुमका के एसपी कॉलेज परिसर स्थित आदिवासी कल्याण छात्रावास संख्या- पांच में जूनियर छात्रों के साथ रैगिंग का मामला सामने आया है. जूनियर को सीनियर द्वारा नग्न कर पीटने की शिकायत शुक्रवार की शाम नगर थाना पहुंची. पीड़ित छात्रों ने अपने ही कॉलेज के सीनियर छात्रों पर आरोप लगाया है.

जूनियर छात्रों ने सीनियर छात्रों पर लगाया आरोप

इस संबंध में शिकायतकर्ता विमल मुर्मू ने बताया कि वे आदिवासी कल्याण छात्रावास संख्या-पांच में रहकर पढ़ाई कर रहे हैं. 22 जून की आधी रात को छात्रावास के ऊपरी मंजिल में रह रहे सीनियर छात्रों ने जूनियर छात्रों को कमरे से बुलाया. ऊपरी मंजिल के कमरे में बंद कर पहले पिटाई की. विरोध करने पर आरोपियों ने सभी छात्रों को नग्न कर पीटा. यह घटनाक्रम रात करीब एक बजे से सुबह चार बजे तक चलता रहा. प्राय: सभी सीनियर छात्र नशे की हालत में थे. उनलोगों का आरोप है कि जूनियर छात्र उनलोगों के सम्मान में डोबो जोहार नहीं करते हैं.

सीनियर छात्रों ने सम्मान नहीं देने की बात कहकर की पिटाई

पीड़ित छात्रों ने बताया सभी छात्र सीनियर छात्रों का सम्मान देकर डोबो जोहार करते थे. पीड़ित गैब्रियल हेंब्रम ने बताया कि फुटबॉल प्रतियोगिता उनलोगों ने जीती थी. इनाम में उपहार स्वरूप मुर्गा मिला था. उस बात पर भी सीनियर छात्रों का आरोप है कि उनलोगों को पार्टी नहीं दी गयी. मारपीट करनेवालों में 27 सीनियर छात्र शामिल थे. पीड़ित छात्रों ने बताया कि पहले दिन मारपीट करने के बाद भी उनलोगों को गुस्सा शांत नहीं हुआ.

मारपीट के डर से कुछ छात्र भाग गये घर

दूसरे दिन भी सीनियर छात्र अन्य छूटे हुए जूनियर छात्रों को पीटने के लिए खोज रहे थे. कुछ छात्र तो मारपीट की घटना के बाद छात्रावास से भाग निकले. पीड़ित छात्रों ने थाने में मारपीट का जख्म और दाग दिखाया. छात्रों का कहना है कि छात्रावास के एक-एक कमरे में छह बेड लगाने की सुविधा है. प्रत्येक कमरे में 26-27 छात्र किसी तरह से रात गुजारते है. सभी छात्र गरीब परिवार से हैं. इसलिए परेशानी के बावजूद छात्रावास में रहकर पढ़ाई कर रहे हैं. उसके बाद अगर सीनियर या पासआउट छात्र अगर इस तरह से मारपीट करें, तो उनलोगों का रहना मुश्किल हो जायेगा.

मारपीट की शिकायत मिली है. जांच कर दोषियों पर होगी कार्रवाई

इस संबंध में नगर थाना प्रभारी नीतीश कुमार ने कहा कि सीनियर छात्रों के द्वारा जूनियर छात्रों के साथ मारपीट करने की शिकायत प्राप्त हुई है. इसकी सूचना वरीय अधिकारियों को दे दी गयी है. जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जायेगी.

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढे़ं यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

Posted By: Samir Ranjan.

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें