1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. dumka
  5. lower class clerk of dumkas assistant settlement officer arrested taking 5 thousand bribes anti corruption bureau caught red handed bribe was demanded in lieu of giving name in khatian grj

दुमका के सहायक बंदोबस्त पदाधिकारी का पेशकार 5 हजार घूस लेते गिरफ्तार, एंटी करप्शन ब्यूरो ने रिश्वत लेते रंगेहाथ दबोचा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Dumka News : सहायक बंदोबस्त पदाधिकारी के पेशकार राजीव कुमार को गिरफ्तार कर ले जाती पुलिस
Dumka News : सहायक बंदोबस्त पदाधिकारी के पेशकार राजीव कुमार को गिरफ्तार कर ले जाती पुलिस
प्रभात खबर

Jharkhand News, Dumka News, दुमका न्यूज (आनंद जायसवाल) : झारखंड के दुमका जिले से एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने सहायक बंदोबस्त पदाधिकारी के पेशकार(निम्न वर्गीय लिपिक) राजीव कुमार को आज शनिवार को पांच हजार रुपये रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया. एसीबी में आनंद हांसदा ने रिश्वत को लेकर शिकायत की थी. उन्होंने कहा था कि खतियान में नाम चढ़ाने के एवज में पेशकार द्वारा घूस मांगी जा रही है. इस मामले के सत्यापन के बाद आज एसीबी ने पेशकार को घूस लेते गिरफ्तार कर लिया.

झारखंड के दुमका जिले के मसलिया निवासी आनंद हांसदा ने एंटी करप्शन ब्यूरो में लिखित शिकायत की थी कि खतियान में नाम चढ़ाने के एवज में सहायक बंदोबस्त पदाधिकारी के पेशकार राजीव कुमार ने पांच हजार रुपये रिश्वत की मांग की है. वे रिश्वत देना नहीं चाहते हैं. शिकायत के बाद भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो द्वारा इस मामले की जांच की गयी. इसमें ये मामला सही पाया गया. इसके बाद एसीबी ने पेशकार को घूस लेते रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया.

दुमका के मसलिया निवासी आनंद हांसदा ने एसीबी में शिकायत की थी कि सहायक बंदोबस्त पदाधिकारी के पेशकार राजीव कुमार ने खतियान में शिवाधन किस्कू एवं पानबोल किस्कू का नाम विलोपित कर उनका नाम चढ़ाने के एवज में पांच हजार रुपये घूस की मांग की है. रिश्वत देने के बाद ही वे नाम की एंट्री करेंगे. सहायक बंदोबस्त पदाधिकारी के न्यायालय में पिछले 3-4 वर्षों से सुनवाई चल रही है. अब तक उनकी समस्या का समाधान नहीं हो सका है.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें