32.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Dumka Murder Case: अंकिता हत्या मामले में पुलिस ने दूसरे आरोपी छोटू खान को किया गिरफ्तार, भेजा जेल

दुमका की बेटी अंकिता हत्या मामले में दूसरे आरोपी नईम उर्फ छोटू खान को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. इससे पहले मुख्य आरोपी शाहरूख को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है. इधर, सीएम ने भी इस मामले को गंभीरता से लेते हुए मृतक के परिजनों को 10 लाख की सहायता राशि देने की घोषणा की.

Dumka Murder Case: दुमका की बेटी अंकिता कुमारी की पेट्रोल छिड़क कर हत्या करने के मामले में पुलिस ने सोमवार को दूसरे आरोपी नईम उर्फ छोटू खान को गिरफ्तार किया है. इस बात की पुष्टि दुमका एसपी अंबर लकड़ा ने की है. इससे पहले मुख्य आरोपी शाहरूख को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है. इस हादसे के बाद से क्षेत्र में पुलिस प्रशासन की चौकसी बढ़ गयी है.

Undefined
Dumka murder case: अंकिता हत्या मामले में पुलिस ने दूसरे आरोपी छोटू खान को किया गिरफ्तार, भेजा जेल 2

जिंदगी की जंग से हारी बेटी अंकिता

बता दें कि दुमका के जरूवाडीह निवासी अंकिता कुमार सिंह पर आरोपी शाहरूख ने पेट्रोल छिड़क कर जलाने की कोशिश की थी. गंभीर रूप से झुलसी अंकिता ने आखिरकार रविवार की सुबह रांची के रिम्स में दम तोड़ दिया. उसकी मौत की खबर मिलने के बाद लोगों का गुस्सा फूट पड़ा था. गुस्साए लोगों ने दुमका बाजार को बंद कराया था, वहीं दुधानी स्थित टावर चौक को जाम कर दिया था. इधर, जिला प्रशासन ने क्षेत्र में शांति बहाल रखने के उद्देश्य से धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू कर दिया है.

सीएम हेमंत सोरेन ने 10 लाख की सहायता राशि की घोषणा

इस मामले को सीएम हेमंत सोरेन ने गंभीरता से लिया है. उन्होंने मृतक अंकिता के परिजनों को 10 लाख रुपये सहायता राशि देने की घोषणा की. साथ ही इस घटना का फास्ट ट्रैक से मामले का निष्पादन करने का निर्देश दिया है. वहीं, एडीजी रैंक के अधिकारी से मामले की जांच करवा कर जल्द रिपोर्ट देने का निर्देश डीजीपी को दिया है.

मृतक के परिजन को सौंपा चेक

इधर, राज्य सरकार के आदेश पर दुमका डीसी रविशंकर शुक्ला ने अंकिता के पिता संजीव सिंह को सहायता राशि के तौर पर नौ लाख रुपये का चेक दिया गया. जिला प्रशासन ने एक लाख रुपये का चेक पूर्व में ही संजीव को अंकिता के इलाज के लिए उपलब्ध कराया गया था. इस तरह से कुल 10 लाख रुपये अंकिता के परिजनों को सहायता राशि के तौर पर दिया है. डीसी ने संजीव सिंह के घर पहुंच कर सहायता राशि प्रदान किया.

केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने स्पेशल टास्क फोर्स गठित करने की मांग की

इससे पूर्व केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने राज्य सरकार से स्पेशल टास्क फोर्स गठित करने की मांग की है. साथ ही इस घटना में शामिल लोगों के खिलाफ कड़ी से कड़ी सजा दिलाने की मांग की. साथ ही केंद्रीय मंत्री ने इस पूरे मामले में राज्य सरकार से जवाब की मांग की. बता दें कि राज्य सरकार ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए तत्काल 10 लाख रुपये की सहायता राशि मृतक अंकिता के परिजनों को सौंपा. साथ ही मामले की जांच कर जल्द रिपोर्ट देने का निर्देश डीजीपी को दिया है.

Posted By: Samir Ranjan.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें