15.1 C
Ranchi
Friday, February 23, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यझारखण्डदुमका: इरफान अंसारी ने विधानसभा आंतरिक संसाधन और केंद्रीय सहायता समिति की समीक्षा बैठक की, दिये अहम निर्देश

दुमका: इरफान अंसारी ने विधानसभा आंतरिक संसाधन और केंद्रीय सहायता समिति की समीक्षा बैठक की, दिये अहम निर्देश

जामताड़ा विधायक डॉ इरफान अंसारी ने दुमका में विधानसभा की आंतरिक संसाधन और केंद्रीय सहायता समिति की बैठक में जिले में चल रहे सभी योजनाओं की जानकारी ली और कहा कि लोगों तक समय पर योजनाओं का लाभ पहुंचे.

दुमका : झारखंड विधानसभा के आंतरिक संसाधन और केंद्रीय सहायता समिति के सभापति विधायक डॉ इरफान अंसारी की अध्यक्षता में दुमका परिसदन के सभागार में समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया. इसमें सभापति द्वारा विभिन्न विभागों के योजनाओं में प्रगति, राजस्व संग्रहण की स्थिति व विकास योजनाओं की समीक्षा तथा केंद्र प्रायोजित योजनाओं में प्रगति की समीक्षा कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिया गया. समीक्षा के क्रम में उन्होंने सभी विभागीय पदाधिकारी को आंतरिक संसाधन से राजस्व में बढ़ोतरी पर बल दिया. सभापति ने अभियंताओं को समय पर योजनाओं के लिए दी गयी राशि को खर्च कर कार्य पूरा करने का निर्देश दिया और कहा कि विकास कार्यों के सफल क्रियान्वयन में सरकार को प्राप्त होने वाले राजस्व की काफी महत्वपूर्ण भूमिका होती है. गत वित्तीय वर्ष में विभिन्न विभागों द्वारा किए गए राजस्व संग्रह की समीक्षा समिति द्वारा की गयी.


जिले के सभी अधिकारी रहें मौजूद

सभी विभागों से रिपोर्ट प्राप्त किया गया है, जिसका अध्ययन करने के बाद समिति द्वारा महत्वपूर्ण सुझाव दिए जाएंगे ताकि राज्य में विकास कार्य तेज गति से क्रियान्वित हो. उन्होंने विभिन्न विभागों द्वारा संचालित योजनाओं, राजस्व संग्रहण की स्थिति व विकास योजनाओं की समीक्षा करते हुए संबंधित विभाग के अधिकारियों व कार्यपालक अभियंता को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए. मौके पर दुमका उपायुक्त आंजनेयुलू दोड्डे, पुलिस अधीक्षक पीतांबर सिंह खेरवार, निदेशक डीआरडीए जावेद अनवर इदरीशी, अपर समाहर्ता राजीव कुमार, जिला परिवहन पदाधिकारी जयप्रकाश करमली ,जिला खनन पदाधिकारी कृष्ण कुमार किस्कू व विभिन्न विभाग के कार्यपालक अभियंता मौजूद थे.

Also Read: दुमका शहर में बेखौफ घूमते बदमाश, महिला से डेढ़ लाख रुपये छीन कर हुए फरार

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें