1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. dumka
  5. dozens of people cheated of 58 lakhs in the name of getting jobs in dumka case registered smj

Jharkhand Jobs News: नौकरी दिलाने के नाम पर दुमका में दर्जनों लोगों से 58 लाख की ठगी, मामला दर्ज

नौकरी दिलाने के नाम पर दर्जनों लोगों से 58 लाख रुपये ठगी करने के मामले में दुमका के नगर थाना में आरोपी मनोज राम चंद्रवंशी के खिलाफ मामला दर्ज हुआ है. ठगी मामले में ही आरोपी मनोज पहले भी जेल जा चुका है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Jharkhand news: दुमका के नगर थाना में दर्जनों लोगों से लाखों की ठगी करने का मामला दर्ज.
Jharkhand news: दुमका के नगर थाना में दर्जनों लोगों से लाखों की ठगी करने का मामला दर्ज.
फाइल फोटो.

Jharkhand Crime News: दुमका जिला अंतर्गत श्रीरामपाड़ा के मनोज राम चंद्रवंशी के खिलाफ नगर थाना की पुलिस ने नौकरी दिलाने के नाम पर दर्जनों लोगों से 58 लाख रुपये ठगी का मामला दर्ज किया है. आरोपियों के खिलाफ पीड़ितों ने गत दो नवंबर, 2021 को लिखित आवेदन दिया था, लेकिन पुलिस ने जांच की बात कहकर मामला दर्ज नहीं किया था. इधर, शनिवार की रात पीड़ित जलालुद्दीन अंसारी के बयान पर मामला दर्ज किया गया है.

क्या है मामला

पीड़ित ने पुलिस को बताया कि मनोज राम ने दो साल पहले जामा, रानीश्वर, शिकारीपाड़ा और रसिकपुर के एक दर्जन लोगों से नौकरी दिलाने के नाम पर करीब 58 लाख रुपया लिया था. एक साल तक किसी को नौकरी नहीं मिली, तो पैसा वापसी का दबाव बनाया गया. पीड़ित जब भी उसके घर जाते, तो बहाना बना देता कि सभी की नौकरी होने वाली है. उसने फर्जीकागज दिखाकर उनका मुंह बंद कर दिया. अब कहने लगा कि जो करना है कर लो.

बता दें कि करीब एक दर्जन पीड़ित ने गत दो नवंबर, 2021 को मनोज को बाजार में पकड़ लिया और जब पैसे वापसी की मांग की, तो उल्टा मनोज ही लोगों को धमकी देने लगा. इससे गुस्साये लोगों ने मनोज को पकड़कर नगर थाना ले आयी. पीड़ितों का आरोप है कि पुलिस ने यह कहते हुए मामला दर्ज नहीं किया कि आरोपी पहले भी इसी केस में जेल जा चुका है.

इधर, पीड़ितों के आरोप पर गत 8 नवंबर, 2021 को आरोपी मनोज को थाना बुलाया गया है, इसके बावजूद मनोज थाना नहीं गया. इसके बाद पुलिस ने शनिवार को मामला दर्ज कर लिया है. मनोज पहले भी नौकरी दिलाने के नाम पर जेल जा चुका है. जेल से छूटने के बाद दोबारा ठगी का धंधा शुरू कर दिया. दूसरी ओर, पीड़ितों ने कहा कि जब तक आरोपियों से पैसे वापस नहीं ले लेते, तब तक संघर्ष जारी रहेगा.

Posted By: Samir Ranjan.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें