1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. dumka
  5. congress jan jagran abhiyan reached dumka rajesh thakursaid officials not give information properly smj

कांग्रेस का जन-जागरण अभियान पहुंचा दुमका, प्रदेश अध्यक्ष राजेश बोले- अधिकारी सही तरीके से नहीं देते जानकारी

कांग्रेस के जन-जागरण अभियान में शामिल होने प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर दुमका पहुंचे. कहा कि राज्य के अधिकारी सही तरीके से जानकारी नहीं देते हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
पत्रकारों से बात करते कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर, कार्यकारी अध्यक्ष बंधु तिर्की व अन्य.
पत्रकारों से बात करते कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर, कार्यकारी अध्यक्ष बंधु तिर्की व अन्य.
प्रभात खबर.

Jharkhand news: कांग्रेस के जन-जागरण अभियान के तहत दुमका पहुंचे प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा कि अंगिका और भोजपुरी को झारखंड में क्षेत्रीय भाषा की सूची से बाहर किये जाने पर मुख्यमंत्री से मिलकर पार्टी ने आपत्ति जतायी है. कहा कि हम सरकार में हैं और हमने अपनी बात 18 विधायकों के साथ मुख्यमंत्री के समक्ष रखा है. सरकार में रहकर हम विरोध जता रहे हैं. यह बताता है कि हम संजीदा है.

दुमका के कांग्रेस भवन में पत्रकारों से बातचीत करते हुए श्री ठाकुर ने कहा कि अधिकारियों का राज्य में जो हाल है, वह किसी से छिपा नही है. वे सारी बातों की जानकारी सही तरीके से नहीं देते. अधिकारी तो अधिकारी होते हैं. वे अपनी बात अपने तरीके से कहते हैं. उनकी बातें कितना और किस हद तक सही है. यह समझकर राजनीतिक व्यक्तियों को निर्णय लेना होता है. कोई कह दे कि अंगिका इस राज्य की भाषा नहीं है, तो दुख होता है. कांग्रेस ने अपने विरोध से मुख्यमंत्री को अवगत कराया है और इस पर आश्वासन भी मिला है.

JPSC परीक्षा में गड़बड़ी मामले में छात्रों को गुमराह किया जा रहा

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष श्री ठाकुर ने जेपीएससी परीक्षा में गड़बड़ी के संबंध में पूछे गये सवाल पर कहा कि छात्रों को गुमराह किया जा रहा है. यह ठीक नहीं है. हम भी पहले विपक्ष में थे, पर ऐसी राजनीति नहीं की. राजनीति अपनी जगह है. पर, भाजपा अभ्यर्थियों को बरगलाने का काम कर रही है. लाठीचार्ज की घटना पर सफाई देते हुए उन्होंने कहा कि पुलिस अपने हिसाब से कार्रवाई करती है, पर हम उसे सही नहीं मानते.

उन्होंने कहा कि जेपीएससी के चेयरमैन अमिताभ चौधरी सुलझे व्यक्ति हैं और कानून के जानकार हैं. एक सवाल के जवाब में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने इस वर्ष को नियुक्ति वर्ष घोषित किया है. उसकी अवधि वित्तीय वर्ष से जोड़ा जाना चाहिए. यह 31 मार्च को पूरा होगा. 31 मार्च तक नौकरियों की बौछार होगी. कैबिनेट में इसके लिए नियमावली बनाकर लायी जा रही है, ताकि सही तरीके से नियुक्तियां पूर्ण हो.

जन-जागरण अभियान से दवाब महसूस कर रहे भाजपा वाले

प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस के जन-जागरण अभियान से सबसे ज्यादा दबाव भाजपा वाले महसूस कर रहे हैं. वे जागरूक भी हुए हैं. 14 नवंबर के बाद उनके कई कार्यक्रम लांच हुए हैं. जिन्हें पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमत से मतलब नहीं था, वो आज उसकी कीमत घटाने को लेकर पेट्रोल पंप में हस्ताक्षर अभियान चला रहे हैं. यह आंदोलन तीन महीने पहले कांग्रेस ने चलाया था. मतलब आज भाजपा जाग गयी है. हमने उन्हें जगा दिया है. जिस भाजपा को 27 प्रतिशत ओबीसी को आरक्षण से कोई मतलब नहीं था, पर आज आरक्षण देने की मांग कर रहे हैं.

उन्होंने कहा कि जब केंद्र की सरकार ने 10 रुपये पेट्रोल-डीजल की कीमत घटायी, तो झारखंड में भी 2 रुपये 27 पैसे कीमत घटाया गया. अलग से राहत देने की बात हम भी चाहते हैं और इसके लिए हमलोगों ने भी मुख्यमंत्री से बात की है. कहा कि पंचायत चुनाव को लेकर सरकार चिंता कर रही है. लोकतंत्र है, समय पर चुनाव होना चाहिए और इसके लिए पार्टी ने भी संजीदगी दिखायी है.

श्री ठाकुर ने कह कि हम मानते हैं कि गांव की सरकार का होना जरूरी है. पंचायत चुनाव शीघ्र होगा. इसके लिए राज्य में तैयारी भी हुई है. जन जागरण अभियान के क्रम में दुमका पहुंचे श्री ठाकुर के साथ प्रेस कान्फ्रेंस में कार्यकारी अध्यक्ष बंधु तिर्की, अशोक वर्मा आदि मौजूद थे.

Posted By: Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें