1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. dhanbad
  5. irctc indian railways news train operation stalled in dhanbad due to falling of tree on overhead wire many trains including rajdhani express stuck grj

Indian Railways News : झारखंड में ओवरहेड तार पर पेड़ गिरने से ट्रेनों का परिचालन ठप, फंसी रहीं कई ट्रेनें

कंट्रोल के निर्देश पर अप तथा डाउन लाइन से गुजरने वाली सभी ट्रेनों को सुरक्षा के दृष्टिकोण से विभिन्न स्टेशनों पर रोक दिया गया था. विभागीय आदेश पर गोमो, हजारीबाग रोड, गझंडी तथा पहाड़पुर से टावर वैगन कर्मचारियों को घटनास्थल पर भेजा गया. इसके बाद परिचालन सामान्य हुआ.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
IRCTC/Indian Railways News : ट्रेनों का परिचालन हुआ सामान्य
IRCTC/Indian Railways News : ट्रेनों का परिचालन हुआ सामान्य
प्रभात खबर

IRCTC/Indian Railways News, धनबाद न्यूज (वेंकटेश शर्मा) : झारखंड के धनबाद रेल मंडल के गोमो-कोडरमा रेलखंड पर गुरुवार की सुबह ओवरहेड तार पर एक पेड़ गिरने से अप तथा डाउन लाइन पर तीन घंटे ट्रेनों का परिचालन बाधित रहा. तीन राजधानी एक्सप्रेस समेत कई ट्रेनें फंसी रहीं. अप लाइन पर सुबह सात बजे तथा डाउन लाइन पर 7:20 बजे पेड़ को काटकर हटा लिया गया. ट्रेनों का परिचालन 7:55 बजे सामान्य हुआ.

जानकारी के अनुसार शर्माटांड़ तथा हीरोडीह स्टेशन के बीच गुरुवार की सुबह पौने पांच बजे एक पेड़ ओवरहेड तार पर गिर गया. पेड़ डाउन लाइन के बगल से ओवरहेड तार पर गिरा था. पेड़ गिरने के कारण डाउन लाइन का ओवरहेड तार टूट गया. पेड़ का कुछ हिस्सा अप लाइन के ओवरहेड तार पर अटक गया. जिससे डाउन लाइन का ओवरहेड तार टूट गया. घटना डाउन लाइन के पोल नंबर 378 /10 तथा 378/12 के बीच की है. घटना की सूचना पाते ही धनबाद रेल मंडल में अधिकारियों तथा रेलवे कंट्रोल रूम के कर्मचारियों के बीच खलबली मच गई.

कंट्रोल के निर्देश पर अप तथा डाउन लाइन से गुजरने वाली सभी ट्रेनों को सुरक्षा के दृष्टिकोण से विभिन्न स्टेशनों पर रोक दिया गया. विभागीय आदेश पर गोमो, हजारीबाग रोड, गझंडी तथा पहाड़पुर से टावर वैगन कर्मचारियों को घटनास्थल पर भेजा गया. टावर वैगन के कर्मचारियों ने गिरे हुए पेड़ को काट कर ओवरहेड तार पर से हटाया. कर्मचारियों ने ओवरहेड तार का मरम्मत कर अप तथा डाउन लाइन पर ट्रेनों का परिचालन सामान्य कराया. जिसके बाद अधिकारियों तथा कर्मचारियों ने राहत की सांस ली. अप लाइन पर सुबह सात बजे तथा डाउन लाइन पर 7:20 बजे पेड़ को काटकर हटा लिया गया. ट्रेनों का परिचालन 7:55 बजे सामान्य हुआ.

ओवरहेड तार पर पेड़ गिरने की घटना के कारण डाउन लाइन पर कोडरमा स्टेशन में 02314 नई दिल्ली-सियालदह स्पेशल राजधानी एक्सप्रेस तथा 02302 नई दिल्ली-हावड़ा स्पेशल राजधानी एक्सप्रेस, गुरपा स्टेशन पर 02824 नई दिल्ली-भुवनेश्वर स्पेशल राजधानी एक्सप्रेस, अप लाइन पर शर्माटांड स्टेशन में 02819 उड़ीसा संपर्क क्रांति एक्सप्रेस तथा अन्य 2311 हावड़ा कालका स्पेशल एक्सप्रेस गोमो स्टेशन पर रुकी रही.

धनबाद रेल मंडल के पीआरओ पीके मिश्र ने बताया कि पेड़ गिरने के कारण अप तथा डाउन लाइन पर ट्रेनों का परिचालन बाधित हो गया था. ट्रेनों का परिचालन 7:55 बजे सामान्य हो गया.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें