1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. dhanbad
  5. dhulu mahto latest news four tainted close relatives of dhulu bodyguard is someone convicted then someone returns to jail srn

Dhulu Mahto Latest News : ढुलू के चार दागी करीबियों को बॉडीगार्ड, कोई है सजायाफ्ता, तो कोई जेल रिटर्न

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
जान का खतरा बताने पर प्रशासन ने मुहैया कराया बॉडीगार्ड
जान का खतरा बताने पर प्रशासन ने मुहैया कराया बॉडीगार्ड
Prabhat Khabar

jharkhand news, dhanbad news, baghmara news, Dhulu Mahto close relatives धनबाद : धनबाद के डेढ़ दर्जन लोगों को जिला प्रशासन ने बॉडीगार्ड मुहैया कराया है. इनमें बाघमारा से भाजपा विधायक ढुलू महतो के चार करीबी भी हैं. सभी ‘दागी’ हैं. इन पर कई केस हैं. ये हैं राजेश गुप्ता, चुनचुन गुप्ता, गंगा साव तथा अभय सिंह. खतरे की आशंका जताते हुए चारों ने प्रशासन से सुरक्षा की मांग की थी. पुलिस रिकार्ड के अनुसार निचितपुर निवासी राजेश गुप्ता के आवास पर दो बार हमला हुआ था. बम-गोली चले थे.

मामले में बाघमारा विधायक ढुलू महतो ने कतरास थाना का घेराव कर धरना दिया था. इसके बाद राजेश गुप्ता ने खुद से स्थानीय पांच-छह लोगों को घर की पहरेदारी में लगा दिया था. वहीं, अभय सिंह के कोल डंप स्थित होटल व उनके रानीबाजार बॉस कॉलोनी स्थित आवास पर भी अपराधियों ने ताबड़तोड़ फायरिंग की थी.

रानीबाजार बॉस कॉलोनी के ही गंगा साव को फोन पर अपराधियों ने धमकी दी थी. हालांकि, इस पर कोई केस दर्ज नहीं कराया गया था. वही पंजाबी मुहल्ला कतरास निवासी चुनचुन गुप्ता पर सिजुआ नया मोड़ के पास बाइक सवार अपराधियों ने फायरिंग की थी, जिसका मामला जोगता थाना में दर्ज कराया गया था.

इन मामलों में हैं आरोपी

कतरास थाना कांड संख्या 120/13 के तहत विधायक ढुलू महतो को डेढ़ वर्ष की सजा मिल चुकी है, इसी मामले में राजेश गुप्ता, गंगा साव, चुनचुन गुप्ता को भी न्यायालय से सजा हुई है. इस कांड में रंगदारी के आरोपी राजेश गुप्ता को बरोरा पुलिस की कस्टडी छुड़ाने तथा सिपाही की वर्दी फाड़ देने के मामले में तत्कालीन थानेदार आरएन चौधरी ने कतरास थाना में केस दर्ज कराया था. राजेश पर बरोरा थाना में डीओ धारक के मुंशी गौरीशंकर सिंह से रंगदारी मांगने के आरोप में 20 अप्रैल 2013 में केस हुआ था. इसी केस में राजेश के खिलाफ वारंट निकला था. इस मामले में तीनों फिलहाल जमानत पर हैं.

कतरास थाना कांड संख्या 106/18 में अभय सिंह जेल की हवा खा चुका है. इस मामले में गंगा साव व राजेश गुप्ता पर भी केस दर्ज हुआ था. प्राथमिकी के अनुसार न्यू आकाशकिनारी कोलियरी में डीओ धारक जिप सदस्य सुभाष राय के भाई जगदीश राय का डीओ उठाव करने के लिये ट्रक गया था, जहां जिप सदस्य व विधायक ढुलू महतो के समर्थकों में खूनी संघर्ष हुआ था. इस मामले में कई केस दर्ज हुए थे.

चुनचुन गुप्ता विधायक पर यौन शोषण का केस दर्ज करने वाली नेत्री के पति के अपहरण मामले में जेल जा चुका है. राजेश गुप्ता पर बरोरा थाना में कई केस दर्ज हैं. जबकि, अंगारपथरा ओपी में अभय सिंह पर भी कई मामले दर्ज हैं.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें