19.1 C
Ranchi
Thursday, February 22, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यझारखण्डधनबाद बंद : समर्थन में निजी अस्पताल, SNMMCH के ओपीडी में लगी मरीजों की लंबी कतार

धनबाद बंद : समर्थन में निजी अस्पताल, SNMMCH के ओपीडी में लगी मरीजों की लंबी कतार

धनबाद बंद का असर जिले के चिकित्सा व्यवस्था पर भी सीधे तौर पर पड़ा. निजी अस्पताल, क्लीनिक और नर्सिंग होम में ओपीडी सेवा बुधवार को प्रभावित रही. ऐसे में जिले के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल एसएनएमएमसीएच की ओपीडी में मरीजों की लंबी कतार रही.

विक्की प्रसाद, धनबाद : धनबाद बंद का असर जिले के चिकित्सा व्यवस्था पर भी सीधे तौर पर पड़ा. निजी अस्पताल, क्लीनिक और नर्सिंग होम में ओपीडी सेवा बुधवार को प्रभावित रही. ऐसे में जिले के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल एसएनएमएमसीएच की ओपीडी में मरीजों की लंबी कतार रही. सुबह की ओपीडी में औसतन जहां 400 से 500 मरीज कर रजिस्ट्रेशन होता था. बुधवार को 723 मरीजों ने अपना निबंधन कराया है. अत्यधिक मरीजों के पहुंचने के कारण दोपहर 12 बजे की जगह दिन के एक बजे तक सुबह की ओपीडी चली. यही हाल शाम के ओपीडी में भी दिखा. तीन से पांच बजे तक की ओपीडी में 400 से ज्यादा मरीज चिकित्सीय परामर्श के लिए पहुंचे.

यूनियन ने अस्पताल के आसपास की दवा दुकानों को कराया बंद

बंद के समर्थन में धनबाद केमिस्ट एंड ड्रजिस्ट एसोसिएशन ने बुधवार को एसएनएमएमसीएच परिसर के आसपास की दवा दुकानों को बंद करा दिया. लगभग सुबह नौ बजे सभी दवा दुकानें खुली हुई थी. दिन के 11 बजे यूनियन के सदस्य पहुंचे और सभी दवा दुकानों को बंद करा दिया.

अस्पताल में दवा का टोटा, बाहर से भी नहीं खरीद सके मरीज

एसएनएमएमसीएच में दवा का टोटा है. सामान्य से लेकर कई तरह के दवाओं का स्टॉक अस्पताल में उपलब्ध नहीं है. ऐसे में अस्पताल के ओपीडी में इलाज कराने और इंडोर में भर्ती मरीजों को बाहर दवा खरीदने के लिए भटकना पड़ा. बुधवार को बंद के कारण बाहर भी दवा नहीं मिल रही थी.

कुछ दवा दुकानदारों ने आपदा को बनाया अवसर

एसएनएमएमसीएच के समीप कुछ दवा दुकानदारों ने आपदा को अवसर बना लिया. दुकान के शटर तो बंद रहे, लेकिन मरीजों से ज्यादा पैसे लेकर दवा उपलब्ध कराया. विवशता में मरीजों ने भी ज्यादा पैसे देकर दवा खरीदनी पड़ी.

Also Read: धनबाद : सड़क दुर्घटना में महिला की मौत, विरोध में रोड जाम, जीटी रोड पर हुआ हादसा

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें