मुख्यमंत्री रघुवर दास और भाजपा पर आपत्तिजनक पोस्ट करने वाला कांग्रेस नेता अभिजीत राज गिरफ्तार

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

रांची : झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के लिए यूथ कांग्रेस के नेता अभिजीत राज को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. झारखंड यूथ कांग्रेस के उपाध्यक्ष अभिजीत ने 27 मई को मुख्यमंत्री के साथ एक महिला पत्रकार की तस्वीर सोशल मीडिया में शेयर की थी. इसके साथ लिखा था, ‘इतना गांजा फूंका है कि प्रेस वाली भी नाक बंद कर ली, ये है झारखण्ड के मुख्यमंत्री महोदय, जय हो खाजपा.’

इसमें दावा किया गया था कि कथित रूप से झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास कथित रूप से नशे की हालत में एक न्यूज चैनल की महिला पत्रकार को इंटरव्यू दे रहे थे. कांग्रेस नेता के इस पोस्ट को 1000 से ज्यादा लोग अब तक शेयर कर चुके हैं. इसके लिए फेसबुक पर अभिजीत राज को ट्रोल भी किया गया. विनय कुमार रॉय ने कमेंट किया कि यह कांग्रेस की हार की बौखलाहट है. उसने लिखा, ‘गांजा तो उसने पिया है, जिसने ये फोटो पोस्ट किया है, कांग्रेस की हार का बौखलाहट है ये.’

इसी तस्वीर को ट्विटर पर भी इसी दावे के साथ पोस्ट किया गया कि मुख्यमंत्री नशे में हैं. ट्विटर पर भी तस्वीर वायरल हो गयी. अभिजीत ने फेसबुक पर इस पोस्ट को 27 मई को दोपहर 2:10 बजे पोस्ट किया गया. तस्वीर में झारखंड के मुख्यमंत्री के साथ एबीपी न्यूज की महिला रिपोर्टर निधि श्री हैं. कांग्रेस नेता के दावे के बारे में जब उनसे पूछा गया, तो निधि ने उस दावे को सिरे से खारिज कर दिया.

उन्होंने कहा, ‘सामान्य बातचीत के दौरान जैसे किसी इन्सान का हाथ उसके नाक या माथे पर चला जाता है, ऐसा ही उस वक्त हुआ. जिस फोटो को वायरल किया जा रहा है, वह एक हिस्सा है, जब मैंने थोड़ी देर के लिए अपने हाथ नाक पर रखाे. निधि ने अपने ट्विटर हैंडल पर भी वायरल हो रहे इस दावे का खंडन किया है.

निधि ने यह भी बताया है कि तस्वीर 23 मई, 2019 की है, जिस दिन लोकसभा चुनावों की मतगणना हुई थी. उस दिन मुख्यमंत्री रघुवर दास का यह इंटरव्यू चैनल पर भी प्रसारित हुआ था.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें