24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

दो साल से बेकार पड़ी है लघु जलापूर्ति योजना की जलमीनार, ग्रामीणों को हो रही परेशानी

देवघर के चितरा क्षेत्र में डीएमएफटी फंड से बनी जलमीनार का मोटर खराब होने के कारण दो साल पानी का आपूर्ति बंद है. ग्रामीणों ने मोटर दुरूस्त कराने की मांग की है.

चितरा . थाना क्षेत्र के ताराबाद नीचे टोला में डीएमएफटी फंड से बनी लघु जलापूर्ति योजना की जलमीनार पिछले दो साल से खराब पड़ी है, जिससे ताराबाद नीचे टोला गांव के ग्रामीणों को पेयजल के लिए भारी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा. ग्रामीण अपनी प्यास बुझाने के लिए लगभग ढाई किलोमीटर दूर स्थित सिकदारडीह कोयरी जमुआ जोरिया से पानी लाकर अपनी प्यास बुझाते हैं. इस संबंध में ग्रामीण विकास महतो, मुन्ना महतो, अशोक महतो, राजेश महतो, अजीत महतो, मुन्ना महतो समेत अन्य ने कहा कि यह योजना 2019-20 की है और यह लगभग 2022 में जलमीनार बनकर तैयार हुई. ग्रामीणों ने बताया कि जब जलमीनार बनी. उस समय सप्ताह भर लोगों के बीच पानी की सप्लाई की गयी. उसके बाद जलमीनार में लगा मोटर जल जाने से पिछले दो साल से पानी की सप्लाई बंद पड़ी है. बताया कि गर्मी का मौसम होने के कारण क्षेत्र के लोगों को ज्यादा परेशानी हो रही है. ग्रामीणों ने बताया कि दैनिक जीवन में हरेक दिन काम निबटाने में काफी परेशानी होती है. ग्रामीणों ने बताया कि गांव में लगभग 12 कुएं भी हैं. लेकिन भीषण गर्मी के कारण सूख गये है. वहीं बताया कि गांव में चापाकल नहीं है, जिससे ग्रामीणों को भारी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है. ग्रामीणों ने जलमीनार के मोटर को जल्द दुरुस्त कराने की मांग की है, जिससे पेयजल की सुविधा बहाल हो सके.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें