25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पांच साल में भी रेलवे ओवरब्रिज तैयार नहीं, कार्य की गति धीमी: 20 सूत्री उपाध्यक्ष

देवघर में सत्संग-भिरखीबाद स्थित नावाडीह में रेलवे ओवरब्रिज का काम पांच साल में भी पूरा नहीं हुआ है, इसे लेकर 20सूत्री सदस्यों ने संवेदक व काम कर रही एजेंसी पर नाराजगी जतायी है.

प्रतिनिधि,

जसीडीह

. देवघर 20सूत्री उपाध्यक्ष मुन्नम संजय ने शनिवार को रोहिणी नावाडीह रेलवे फाटक के पास बन रहे रेलवे ओवरब्रिज का निरीक्षण किया. उनके साथ 20सूत्री सदस्य व आरसीडी के सहायक अभियंता के साथ योजनास्थल पर पहुंचे और ओवरब्रिज जल्द पूरा करने का निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि आरओबी का कार्य काफी धीमी गति से चल रहा है. इस 12 1 स्पैन वाले आरओबी में सिर्फ रेलवे लाइन के ऊपर एक स्पेन पर गार्डर का काम हुआ है. इसके साथ दो-तीन पर सेंटरिंग का कार्य हो रहा है, जिसमें केवल दो दर्जन मजदूर व मिस्त्री कार्य कर रहे हैं. यह सड़क देवघर की लाइफलाइन है. राज्य सरकार ने इस सड़क पर सुगम यातायात के लिए सड़क दुरुस्त करने के साथ-साथ जाम से मुक्ति के लिए एक पूर्व ही बाइपास सड़क निर्माण कर दिया है. ओवरब्रिज निर्माण के लिए राज्य सरकार ने रेलवे को जमीन अधिग्रहण कर कई वर्ष पूर्व ही देकर हर कार्य को पूरी जिम्मेदारी से निभाया है. इसके बावजूद ओवरब्रिज पांच वर्ष से अधर में लटका हुआ है. सत्संग ओवरब्रिज निर्माण में हम लोगों की सक्रियता से जल्द निर्माण पूरा हुआ था. कहा कि नावाडीह रेलवे फाटक व गांव में आये दिन जाम के कारण आम जनों की आवाजाही के साथ एम्स के चिकित्सकों, स्वास्थ्य कर्मियों, मरीजों व एंबुलेंस को भी जाम का सामना करना पड़ता है. श्रावणी मेले के दौरान भी इस सड़क से काफी संख्या में वाहनों का आवागमन होता है, जो जाम में फंस जाते हैं. उन्होंने आरोप लगायाकि, इस कार्य को पूरा करने में केंद्रीय मंत्री को कोई सरोकार नहीं है. धीमे कार्य को लेकर डीसी के माध्यम से संबंधित विभाग व संवेदक पर आवश्यक कार्यवाही के लिए लिखित शिकायत की जायेगी. इस मौके पर कांग्रेस जिलाध्यक्ष सह जिला 20सूत्री सदस्य प्रो उदय प्रकाश, दिनेश कुमार मंडल, प्रखंड 20सूत्री अध्यक्ष राजीव रंजन उर्फ गुलाब यादव, सदस्य विपिन यादव, राजा साहिल, उपेंद्र यादव, शिवम कुमार वर्णवाल, रमेश कुमार आदि मौजूद थे.

———————————–

20सूत्री उपाध्यक्ष ने 20सूत्री सदस्यों के साथ नावाडीह रेलवे ओवरब्रिज निर्माण कार्य का किया निरीक्षण

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें