26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

NEET Paper Leak: नीट पेपर लीक का झारखंड कनेक्शन, बिहार ईओयू ने देवघर से लिया 6 को हिरासत में

नीट पेपर लीक को लेकर पटना से दिल्ली तक हल्ला मचा हुआ है. इसी क्रम में बिहार की आर्थीक अपराध ईकाई ने देवघर से 6 आरोपियों को हिरासत में लिया है.

देवघर, आशीष कुंदन : नीट प्रश्न पत्र लीक मामले में पूरे देश में बवाल मचा हुआ है. लेकिन अब इसके तार झारखंड से भी जुड़ने लगे हैं. नीट पेपर लीक मामले में देवघर में बिहार की आर्थिक अपराध इकाई ने 6 लोगों को हिरासत में लिया है.

आरोपी छुप कर देवघर में रह रहे थे

नीट प्रश्न पत्र लिक मामले में बिहार आर्थिक अपराध इकाई (ईओयू) की टीम ने देवघर से छह आरोपितों को हिरासत में लिया. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सभी आरोपी बिहार के नालंदा के रहने वाले हैं. यहां देवघर एम्स के पास देवीपुर थाना क्षेत्र में एक कमरा लेकर छिपे हुए थे. सभी मजदूर बनकर वहां रह रहे थे. सूत्रों की माने तो उनमें से एक का नाम चिंटू है. नालंदा का ही एक लड़का एम्स में गार्ड था, वहीं उसी का परिचित पांच लड़का नालंदा निवासी आकर रुका. एम्स के नजदीक जिस मकान में वे सभी ठहरे थे, वह देवघर के किसी झुन्नू सिंह का मकान है. समाचार लिखे जाने तक बिहार ईओयू की जांच पड़ताल जारी है.

इन लोगों को अपने साथ लेकर गयी ईओआई की टीम

देवघर पुलिस मीडिया सेल द्वारा विज्ञप्ति के माध्यम से जानकारी दी गई कि देवीपुर थाना पुलिस के सहयोग से झुनु सिंह के मकान में बिहार ईओआई टीम ने छापेमारी की. मौके पर से शास्त्रीनगर (पटना) थाना काण्ड संख्या-358/2024 से जुड़े संदिग्ध आरोपितों पंकु कुमार, पे०-महेन्द्र प्रसाद, परमजीत सिंह उर्फ बिट्टू पे०-प्रकाश कुमार दोनों सा०-बेलदार विगहा थाना-छविलापुर, जिला-नालंदा, चिन्टु उर्फ बालदेव कुमार, पे०-ओमप्रकाश प्रसाद सा०-गुलरिया विगहा थाना-दरायपशुराय जिला-नालंदा, काजु उर्फ प्रशांत कुमार, पे०-स्व० रामचन्द्र प्रसाद सा०-दरूआरा थाना-नुरसराय जिला-नालंदा, अजीत कुमार पे०- पंकज प्रसाद सा०-लोदीपुर थाना-एकंगरसराय जिला-नालंदा व राजीव कुमार उर्फ कारू पे०-सुरेन्द्र प्रसाद सा०-कुण्डवायर थाना-एकंगरसराय जिला-नालंदा को विधिवत संरक्षण में लेकर अग्रेतर कार्रवाई हेतु अपने साथ ले गयी.

उप मुख्यमंत्री ने लाया बिहार कनेक्शन सामने

बिहार के उपमुख्यमंत्री विजय सिन्हा ने दावा किया था कि नीट पेपर लीक मामले में गिरफ्तार हुए मुख्य आरोपी का संबंध बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव है. उन्होंने तेजस्वी यादव के इससे जुड़े होने की मांग की थी. वहीं आरजेडी से राज्यसभा सांसद मनोज झा ने नीट परीक्षा को रद्द करने की मांग की है.

झारखंड में भी विपक्ष हमलावर

झारखंड कांग्रेस ने शुक्रवार को परीक्षा रद्द करने की मांग की है. वहीं उन्होंने शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान की इस्तीफा मांगा है. धर्मेंद्र प्रधान ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा है कि पेपर लीक मामले में जो भी दोषी पाया जाएगा उसे बख्शा नहीं जाएगा.

Also Read : NEET Paper Leak: कांग्रेस कार्यकर्ता उतरे सड़क पर, पेपर लीक मामले की गूंज सुनाई देगी संसद में

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें