1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. deogarh
  5. jharkhand weather news cyclone gulab effect monsoon 2021 alert issued regarding bad weather with rain lightning strike grj

Jharkhand Weather News : झारखंड के देवघर में बारिश के साथ खराब मौसम को लेकर अलर्ट, उपायुक्त ने दिया ये निर्देश

खराब मौसम होने पर प्रयास करें कि अपने परिजनों के साथ अपने घरों मे ही रहें. विशेष परिस्थिति में ही अपने घरों से बाहर निकलें. इसके अलावा उपायुक्त ने कहा कि लगातार हो रही भारी बारिश से खतरे की आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand Weather News : खराब मौसम को लेकर अलर्ट रहने का निर्देश
Jharkhand Weather News : खराब मौसम को लेकर अलर्ट रहने का निर्देश
प्रभात खबर

Jharkhand Weather News, देवघर न्यूज : झारखंड के देवघर जिले के उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी मंजूनाथ भजंत्री द्वारा जानकारी दी गयी है कि लगातार हो रही बारिश के अलावा मौसम विज्ञान विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार कुछ दिन और जिले में अत्यधिक बारिश होने की आशंका है. इसके साथ ही वज्रपात की भी आशंका व्यक्त की गयी है. ऐसे में उपायुक्त ने सभी प्रखंडों के प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचलाधिकारी के साथ संबंधित विभाग के पदाधिकारियों को अलर्ट रहने का निर्देश दिया है. उन्होंने आम लोगों से भी अपील की है कि जरूरी हो तभी घरों से बाहर निकलें.

देवघर के उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री द्वारा निर्देशित किया गया है कि सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी व अंचल अधिकारी अपने-अपने क्षेत्र में बिजली, पेयजल, स्वास्थ्य व्यवस्था पर विशेष निगरानी रखेंगे तथा किसी प्रकार की आपात सूचना प्राप्त होने पर तत्काल वरीय पदाधिकारी को अवगत कराएंगे. इसके साथ ही आंधी तूफान के कारण किन्ही पथों पर अगर आवागमन बाधित होती है तो पथ को यथावत चालू कराने के संदर्भ में समुचित कार्रवाई करेंगे. उन्होंने कहा कि लागातार हो रही बारिश को देखते हुए ग्रामीण क्षेत्रों में घरों के ढहने की पूरी आशंका है. खासकर ग्रामीण इलाकों में जहां कच्चे मकान हैं. ऐसे में सभी प्रखंडों में इस बात विशेष रूप ध्यान रखें कि किसी भी व्यक्ति या परिवार को आश्रय की समस्या होने पर, पास के स्कूल भवनों, पंचायत भवनों या किसी अन्य उपयुक्त भवन के राहत शिविर में उन्हें सुरक्षित रहने की आवश्यक सुविधा मुहैया कराई जा सके.

सबसे महत्वपूर्ण थानों, पंचायतों के प्रतिनिधियों और सुरक्षित गांव, हमर गांव समूहों के साथ निकट संपर्क और समन्वय में रहें, ताकि आपात स्थिति में त्वरित सुविधा उपलब्ध कराई जा सके. इसके अलावा उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री ने जिलावासियों से अपील करते हुए कहा है कि खराब मौसम होने पर प्रयास करें कि अपने परिजनों के साथ अपने घरों मे ही रहें. विशेष परिस्थिति में ही अपने घरों से बाहर निकलें. इसके अलावा उपायुक्त ने कहा कि लगातार हो रही भारी बारिश से खतरे की आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता है. ऐसे में जान माल की सुरक्षा के लिए पूरी सतर्कता बरतने की आवश्यकता है.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें