16.1 C
Ranchi
Sunday, February 25, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यझारखण्डदेवघर : सारठ विधायक ने आईटीआई कॉलेज का किया उद्घाटन, विरोधियों तंज कसते हुए कही ये बात

देवघर : सारठ विधायक ने आईटीआई कॉलेज का किया उद्घाटन, विरोधियों तंज कसते हुए कही ये बात

देवघर के सारठ विधानसभा के विधायक ने अपने विरोधियों पर कटाक्ष करते हुए कहा कि, विरोधी कहते हैं कि रोजगार के लिए क्या किया. उन्होंने कहा कहा कि मेरा सपना था कि हमारे विधानसभा क्षेत्र के युवा वर्ग को पढ़ाई के साथ रोजगार मिले.

सारठ विधायक रणधीर सिंह ने रविवार को खागा स्थित खागा आईटीआई कॉलेज में दीनदयाल उपाध्याय कौशल विकास केंद्र के तहत व मुख्यमंत्री सारथी योजना अंतर्गत संचालित ट्राई मेगा स्किल सेंटर का विधिवत उद्घाटन किया. विधायक ने प्रशासनिक भवन, ब्वॉयज व गर्ल्स हॉस्टल का बारी-बारी से फीता काट कर उद्घाटन किया. विधायक सहित ट्राई फाउंडेशन के निदेशक अमित सिंह, अध्यक्ष रामानंद सिंह, सचिव उत्पल दत्त समेत अन्य ने सामूहिक रूप से समारोह का उद्घाटन किया. विधायक ने छात्र-छात्राओं व अभिभावकों से कहा कि इस आवासीय आईटीआई कॉलेज में ट्राई मेगा स्किल सेंटर में दसवीं व इंटर पास छात्र-छात्राओं का नामांकन हो रहा है. अबतक 300 से अधिक नामांकन हो चुके हैं. 30 नवंबर तक नामांकन का सिलसिला जारी रहेगा. अब विधानसभा क्षेत्र के युवा स्किल डेवलपमेंट से सीधे रोजगार प्राप्त करेंगे. यहां पर छात्र-छात्राओं को प्रशिक्षित कर हुनरमंद बनाया जायेगा, जिनका विभिन्न कंपनियों के माध्यम से सीधे कैंपस सेलेक्शन किया जायेगा.


स्किल सेंटर में अभी 300 से अधिक बच्चे हैं नामांकित, 30 नवंबर तक 480 बच्चों के एडमिशन का लक्ष्य

देवघर के सारठ विधानसभा के विधायक ने अपने विरोधियों पर कटाक्ष करते हुए कहा कि, विरोधी कहते हैं कि रोजगार के लिए क्या किया. उन्होंने कहा कहा कि मेरा सपना था कि हमारे विधानसभा क्षेत्र के युवा वर्ग को पढ़ाई के साथ रोजगार मिले. उन्होंने कहा कि 30 नवंबर तक लक्ष्य के अनुरूप 480 छात्र-छात्राओं का नामांकन किया जाना है. कहा कि ट्राई मेगा स्किल सेंटर के माध्यम से छात्र छात्राओं को तकनीकी शिक्षा के साथ साथ मेडिकल शिक्षा भी दी जायेगी. अगले छह माह में कोर्स पूरा होने के बाद प्रशिक्षु छात्र छात्राओं को आईटीआई कॉलेज का प्रमाण पत्र दिया जायेगा और रोजगार भी उपलब्ध कराया जायेगा. यहां निःशुल्क नामांकन, निःशुल्क शिक्षा के साथ साथ रहने और भोजन की बेहतर व्यवस्था है. ट्राई फाउंडेशन के निदेशक, अध्यक्ष व सचिव आदि ने भी कौशल शिक्षा के विषय में विस्तार से बताया. मंच संचालन परशुराम कुमार ने किया. मौके पर पूर्व शिक्षक लक्ष्मण मंडल, मुखिया कुंती देवी, पूर्व मुखिया गुपिन रजवार, ट्राई मेगा स्किल सेंटर के उपाध्यक्ष राजेश कुमार सहित दर्जनों शिक्षक, अभिभावक, छात्र छात्राएं आदि उपस्थित थे.

Also Read: देवघर : सारठ विधायक ने संवेदक व जेई को लगायी फटकार, कही ये बात

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें