1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. chatra
  5. poppy cultivation in five acres was destroyed in chatra monitoring is being done with drone camera srn

चतरा में पांच एकड़ में लगी पोस्ता की खेती की गयी नष्ट, ड्रोन कैमरा से की जा रही है निगरानी

पुलिस व वन विभाग ने संयुक्त रूप से गुरुवार को पोस्ता उन्मूलन अभियान चलाया. इस दौरान कोलवा, गायघाट, बदौली वन भूमि में पांच एकड़ में लगी पोस्ता की खेती को नष्ट किया

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
पांच एकड़ में लगी पोस्ता की खेती की गयी नष्ट
पांच एकड़ में लगी पोस्ता की खेती की गयी नष्ट
Prabhat Khabar

चतरा : पुलिस व वन विभाग ने संयुक्त रूप से गुरुवार को पोस्ता उन्मूलन अभियान चलाया. इस दौरान कोलवा, गायघाट, बदौली वन भूमि में पांच एकड़ में लगी पोस्ता की खेती को नष्ट किया गया. पोस्ता नष्ट करने के कार्य में दो ट्रैक्टर, मजदूर व जवानों को लगाया गया. अभियान का नेतृत्व प्रशिक्षु डीएसपी धनंजय राम व थाना प्रभारी सचिन कुमार दास ने किया.

डीएसपी ने बताया कि पोस्ता की खेती की निगरानी ड्रोन कैमरा से की जा रही है. जहां पोस्ता की खेती करने की जानकारी मिल रही है, वहां अभियान चला कर पोस्ता नष्ट किया जा रहा है. अभियान में वन कर्मी मिस्टर जिनु, अमित कुमार, सुधीर कुमार, अजय प्रजापति, अवधेश कुमार, निरंजन कुमार सहित पुलिस बल के जवान व वन विभाग के कर्मी शामिल थे.

चार एकड़ में लगे पोस्ता को किया नष्ट

लावालौंग. पुलिस व वन विभाग ने संयुक्त रूप से गुरुवार को लावालौंग व बालूमाथ के सीमा अमानत नदी के किनारे चार एकड़ में लगी पोस्ता की खेती को नष्ट किया.अभियान नेतृत्व एसआई नंदन कुमार सिंह ने किया. अभियान में जिला बल व वन कर्मी शामिल थे.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें