1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. chaibasa
  5. shops in chaibasa daily market were closed in the mini lockdown implemented in jharkhand shops burnt in the middle of the night fire brigade caught fire grj

झारखंड में मिनी लॉकडाउन में चाईबासा डेली मार्केट की दुकानें थीं बंद, आधी रात में धू-धूकर जल गयीं दुकानें, फायर ब्रिगेड ने आग पर पाया काबू

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
दुकान में लगी आग, फायर ब्रिगेड ने पाया काबू
दुकान में लगी आग, फायर ब्रिगेड ने पाया काबू
प्रभात खबर

Jharkhand News, चाईबासा न्यूज (भागीरथी महतो) : झारखंड के पश्चिमी सिंहभूम जिले के चाईबासा बस स्टैंड के सामने डेली मार्केट मंगलाहाट परिसर स्थित दुकानों में रविवार आधी रात को भीषण आग लग गयी. जिससे लाखों का नुकसान हो गया. करीब तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. आग लगने की खबर मिलते ही आसपास के लोग व दुकानदार आग बु‍झाने में जुटे गये थे. फायर ब्रिगेड द्वारा आग पर काबू पा लिया गया.

मंगलाहाट के मेन गेट के पास ही कई जूता-चप्पल और कपड़ों की दुकानें हैं, जो आग की चपेट में आने से जलकर राख हो गए. इस अगजनी में करीब 9 दुकानें शामिल है. पुलिस और अग्निशमन विभाग की सक्रियता से कई अन्य दुकानें जलने से बच गयीं. पीड़ित दुकानदारों ने बताया कि रात्रि करीब 12.30 बजे दुकान जलते देख आसपास के फल दुकानदारों ने फोन कर आग लगने की जानकारी दी. जानकारी मिलते ही सभी लोग आनन-फानन में मंगलाहाट स्थित दुकान पहुंचे तो देखा कि दुकान आग से धू-धू जल रही थी. लोग आग बुझाने में लग गये.

दुकानदारों ने बताया कि बदमाशों द्वारा दुकानों में आग लगा दी गयी है क्योंकि दुकानों में बिजली कनेक्शन नहीं है. दरअसल यह पहली घटना नहीं है. अब तक चार आगजनी की घटना हो चुकी है. इधर , पुलिस मामले की जांच कर रही है. इस हादसे में फिलहाल किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है. दरअसल मिनी लॉकडाउन में कपड़े की सभी दुकान बंद हैं. घटना की जानकारी मिलते ही दुकान मालिक आनन-फानन में मौके पर पहुंचे और आग बुझाने में लग गये. देखते ही देखते आग से वे सभी दुकानें व सामान जलकर राख हो गये. आग इतनी तेज थी कि देखते ही देखते आग ने आसपास की दुकानों को अपनी चपेट में ले लिया. आग का विकराल रूप देख लोगों ने फायर ब्रिगेड को घटना की जानकारी दी.

मो सरवर, मो रजत, मो मुख्तार, मो फैयाज उर्फ गुड्डू व मो रशीद उर्फ राज की कपड़े की दुकान तथा मो बिलाल, मो अतिक की जूता-चप्पल और मो इकबाल मनिहारी व कपड़ा तथा मो अजीम का बैग व मनिहारी दुकान जलकर राख हो गयी.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें