1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. bokaro
  5. shramik special train arrived in bokaro with 1140 migrants and others from coimbatore 55 buses left after investigation

कोयंबटूर से 1140 प्रवासी व अन्य लोगों को लेकर बोकारो पहुंची श्रमिक स्पेशल ट्रेन, जांच के बाद 55 बसों से किया रवाना

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
श्रमिक स्पेशल ट्रेन से बोकारो रेलवे स्टेशन पहुंचे लोग (बायें) और जांच करते स्वास्थ्यकर्मी (दायें).
श्रमिक स्पेशल ट्रेन से बोकारो रेलवे स्टेशन पहुंचे लोग (बायें) और जांच करते स्वास्थ्यकर्मी (दायें).
फोटो : प्रभात खबर.

बोकारो : झारखंड के प्रवासी मजदूर, छात्र व अन्य लोग जो दूसरे राज्यों में फंसे हैं, उन्हें वापस झारखंड लाने का कार्य तेजी से हो रहा है. इसी क्रम में बुधवार को दूसरी ट्रेन तमिलनाडु राज्य के कोयम्बटूर जिले से झारखंड के 23 जिलों के 1140 प्रवासी मजदूर, छात्र-छात्राएं सहित अन्य लोगों को स्पेशल ट्रेन से वापस लाया गया है. यह ट्रेन बोकारो स्टील सिटी रेलवे स्टेशन पर दोपहर 12:30 बजे पहुंची. ट्रेन के पहुंचने पर जिला प्रशासन के पदाधिकारियों ने सभी लोगों का स्वागत किया गया.

मेडिकल टीम द्वारा थर्मल स्कैनिंग एवं स्वास्थ्य जांच के बाद सभी लोगों को बिस्किट, फूड पैकेट एवं पेयजल देकर 55 बसों के माध्यम से राज्य के विभिन्न जिले के लोगों को उनके गंतव्य स्थान पर भेजा गया. तमिलनाडु राज्य के कोयंबटूर जिले से आये लोगों के लिए जिला प्रशासन की ओर से स्टेशन पर समुचित व्यवस्था की गयी थी. जैसे ही प्रवासी मजदूर, छात्र व अन्य लोग बोकारो रेलवे स्टेशन पहुंचे उनके चेहरे खिल उठे.

55 बसों से किया गया रवाना

कोयम्बटूर से बोकारो पहुंचे 1140 प्रवासी मजदूर व अन्य लोगों को बसों से उनके विभिन्न जिलों के लिए भेजा गया. गढ़वा के 11, पलामू के 25, लातेहार के 26, चतरा के 76, हजारीबाग के 83, कोडरमा के 07, गिरिडीह के 201, रामगढ़ के 17, बोकारो के 43, धनबाद के 143, गुमला के 28, लोहरदगा के 14, सिमडेगा के 04, रांची के 40, खूंटी के 08, पश्चिमी सिंहभूम के 40, सरायकेला-खरसावां के 05, पूर्वी सिंहभूम के 72, जामताड़ा के 85, देवघर के 131, दुमका के 57, गोड्डा के 16 एवं साहिबगंज के 08 लोग शामिल हैं.

रेलवे स्टेशन पर विशेष व्यवस्था

जिला प्रशासन तथा रेलवे विभाग के प्रयास से सभी प्रवासी मजदूर व अन्य लोगों को उनके गंतव्य स्थान पर सुरक्षित भेजा गया. बोकारो रेलवे स्टेशन पर रेलवे प्रबंधन द्वारा यात्रियों को लेकर उनके गृह जिला भेजने के लिए रेलवे सुरक्षा बल तथा कर्मियों द्वारा लगातार कार्य कर रहे हैं. इस दौरान अपर समाहर्ता विजय कुमार गुप्ता, डीपीएलआर पशुपतिनाथ मिश्रा, अनुमंडल पदाधिकारी चास शशिप्रकाश सिंह, पुलिस उपाधीक्षक मुख्यालय सतीश चंद्र झा, जिला परिवहन पदाधिकारी संतोष कुमार गर्ग, उप निर्वाचन पदाधिकारी मोतीलाल हेम्ब्रम, एआरएम आद्रा रेलवे जॉन के प्रभात कुमार, बोकारो स्टेशन मास्टर केके हलदर सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें