1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. bokaro
  5. safi elections bosa president ak singh submits claim for the post of chairman elections held in march smj

सेफी चुनाव : बोसा अध्यक्ष एके सिंह ने चेयरमैन पद के लिए पेश की दावेदारी, मार्च में होगा चुनाव

सेफी चेयरमैन के पद के लिए बोसा अध्यक्ष एके सिंह ने दावेदारी पेश की. मार्च के पहले सप्ताह में चुनाव होना है. श्री सिंह वर्ष 2013-15 में सेफी महासचिव बने थे. हालांकि, चेयरमैन पद के लिए बोकारो से अब तक प्रतिनिधित्व नहीं मिला है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news: सेफी चुनाव में चेयरमैन पद के चुनाव मैदान में खड़े हैं बाेसा अध्यक्ष एके सिंह.
Jharkhand news: सेफी चुनाव में चेयरमैन पद के चुनाव मैदान में खड़े हैं बाेसा अध्यक्ष एके सिंह.
प्रभात खबर.

Jharkhand news: सत्र 2022-24 के लिए स्‍टील एग्‍जीक्‍यूटिव फेडरेशन ऑफ इंडिया (Steel Executive Federation of India- SEFI) यानी सेफी चुनाव में बोकारो स्टील ऑफिसर्स एसोसिएशन (Bokaro Steel Officers Association- BOSA) यानी बोसा के अध्यक्ष एके सिंह ने चेयरमैन पद के लिए दावेदारी पेश की है. सेफी का चुनाव मार्च 2022 में होगा. सेफी में अब तक बोकारो को प्रतिनिधित्व नहीं मिला है. बीएसएल अधिकारी लंबे समय से इसकी मांग कर रहे हैं. सत्र 2013-15 में एके सिंह सेफी के महासचिव निर्वाचित हुए थे. सत्र 2017-19 में चेयरमैन पद के लिए चुनाव में खड़े एके सिंह को हार का सामना करना पड़ा था. बोसा चुनाव में अध्यक्ष पद पर चुनाव जीतने के बाद एके सिंह का आत्मविश्वास बढ़ गया है.

एके सिंह व नरेंद्र कुमार बंछोर अब तक आमने-सामने

हैदराबाद में होनेवाले चुनाव को लेकर बोकारो सहित भिलाई से दावेदार सामने आ चुके हैं. बोसा के अध्‍यक्ष एके सिंह ने सेफी चेयरमैन पद के लिए ताल ठोंक दिया है. इसके लिए वह बोकारो सहित अन्य प्लांटों के अधिकारियों से संपर्क साध रहे हैं. इस संबंध में श्री सिंह ने बताया कि बीएसएल सहित सेल की सभी इकाईयों में अधिकारियों का जबरदस्त रिस्पांस मिल रहा है. इस बार जीत सुनिश्चित है. उधर, सेफी चेयरमैन व बीएसपी आफिसर्स एसोसिएशन के अध्‍यक्ष नरेंद्र कुमार बंछोर दूसरी बार दावेदारी कर रहे हैं.

चुनाव में 17 यूनिट के 51 अधिकारी सदस्‍य शामिल

चुनाव मार्च के पहले सप्ताह में होने की संभावना है. दो-चार दिन के भीतर चुनाव की तारीख घोषित हो जायेगी. चुनाव अधिकारी नियुक्‍त होंगे. सेफी चुनाव में 17 यूनिट के 51 सदस्‍य हिस्‍सा लेंगे. हर यूनिट से तीन को वोट डालने का अधिकार होगा. अध्‍यक्ष, महासचिव व सेफी नॉमिनी हीं हर यूनिट से मतदान करेंगे. सेफी के सदस्‍यों में सेल के अलावा एनएमडीसी, मेकॉन, आरआइएनएल का आफिसर्स एसोसिएशन भी है. सेफी चेयरमैन के अलावा दो वाइस चेयरमैन, दो ज्‍वाइंट सेक्रेटरी, एक कोषाध्‍यक्ष, एक डीजीएस कम जीएस का चुनाव होगा.

चुनाव में इन इकाईयों के अधिकारी करेंगे मतदान

चुनाव में बोकारो स्‍टील आफिसर्स एसोसिएशन, एएसईए दुर्गापुर, एएसई रांची, कॉस्‍मेक्‍स कोलकाता, इस्‍को आफिसर्स एसोसिएशन बर्नपुर, एमईए रांची सीएफपी-ओए चंद्रपुर, एनइए डुबूरी, नगरनार स्‍टील आफिसर्स एसोसिएशन, बीएसपी आफिसर्स एसोसिएशन, दुर्गापुर आफिसर्स एसोसिएशन, सेलम स्‍टील प्‍लांट आफिसर्स एसोसिएशन, आरएमडी आफिसर्स एसोसिएशन, राउरकेला ओए, विशाखापट्नम ओए, एसआरयू बोकारो, विश्‍वेश्‍वरैया ऑफिसर्स एसोसिएशन के तीन-तीन सदस्‍य शामिल होंगे. सभी इकाईयों में सेफी चुनाव को लेकर रणनीति बन रही है.

रिपोर्ट : सुनील तिवारी, बोकारो.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें