1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. bokaro
  5. ration card news bermo sdo instructs ration dealers not all ration cards linked to aadhaar in two days in bokaro of jharkhand so be ready for fines and suspension grj

Ration Card News : एसडीओ ने राशन डीलरों को दी हिदायत, दो दिनों में सभी राशन कार्ड नहीं हुए आधार से लिंक, तो होगी कार्रवाई

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Ration Card News : राशन डीलरों के साथ बैठक करते एसडीओ
Ration Card News : राशन डीलरों के साथ बैठक करते एसडीओ
प्रभात खबर

Ration Card News, Bokaro News, ललपनिया (नागेश्वर) : झारखंड के बोकारो जिले के गोमिया प्रखंड मुख्यालय सभागार में बेरमो के एसडीओ अनंत कुमार की उपस्थिति में प्रखंड के डीलरों की बैठक शनिवार को हुई. उन्होंने कहा कि प्रखंड में बड़ी संख्या में राशन कार्ड आधार से लिंक नहीं हैं. जन वितरण प्रणाली के दुकानदार यदि दो दिनों के अंदर उन कार्डों को आधार से लिंक नहीं कराते हैं तो उन्हें रोजाना एक सौ रुपये का जुर्माना भरना पड़ेगा. इसके साथ ही उन्हें निलंबित भी किया जा सकता है.

बेरमो के एसडीओ ने कहा कि आप सभी इस कार्य को हल्के में ना लें. गोमिया में 36,525 राशन कार्ड हैं. जिसमें पीएच एवं अंत्योदय राशन कार्ड शामिल हैं. इन राशन कार्ड में करीब 15,218 कार्ड ऐसे हैं, जो आधार से लिंक नहीं हैं. यदि इन कार्डों को आधार से लिंक नहीं किया गया तो उसे अमान्य कर दिया जाएगा. इसलिए सभी डीलर अपने-अपने क्षेत्र के लंबित राशन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक हर हाल में करायें. जो डीलर 21 मार्च तक राशन कार्ड को आधार से लिंक नहीं कराते हैं उन्हें प्रतिदिन एक सौ रुपये का जुर्माना भरना पड़ेगा. यह कार्य वन नेशन वन राशन कार्ड के तहत किया जा रहा है.

सभी राशन कॉर्डधारियों को आधार से लिंक कराना जरूरी है. डीलर अपनी-अपनी में दुकानों में सूचना चिपका दें और उनसे आधार कार्ड की मांग करें, जो उपभोक्ता अपने परिवार का जिनका आधार कार्ड से लिंक नही हैं, यदि वे आधार कार्ड नहीं देते हैं तो उनका कार्ड 31 मार्च के बाद नहीं चढ़ेगा, जिसकी जवाबदेही डीलर की नहीं होगी. इस दौरान प्रखंड विकास पदाधिकारी सह प्रभारी अंचल अधिकारी सह आपूर्ति पदाधिकारी कपिल कुमार ने क्रमवार सभी डीलरों से कहा जो आदेश निर्गत किया गया है उसे ससमय पूरी करें.

एसडीओ श्री कुमार ने गोमिया प्रखंड कार्यालय में चल रहे प्रज्ञा केंद्रों के संचालकों को 31 मार्च तक 12 घंटे काम करने का निर्देश दिया है. उन्होंने कहा कि जिनका आधार कार्ड नहीं बना है. उसका हर हाल में कार्ड बनावें, ताकि राशन कार्ड के साथ आधार लिंक कराया जा सके.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें