27.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बोकारो में उग्रवादियों का तांडव, एक JCB और चार ट्रैक्टर को फूंका, दहशत में लोग

बोकारो जिले के गोमिया प्रखंड अंतर्गत केरी (टीकाहारा) में उग्रवादियों ने शुक्रवार की देर रात करीब ग्यारह बजे रामलोचन साव उर्फ लीला साव के घर के सामने खड़ी उनका एक जेसीबी और चार ट्रैक्टर फूंक डाला.

बोकारो, रामदुलार पंडा : बोकारो जिले के गोमिया प्रखंड अंतर्गत केरी (टीकाहारा) में उग्रवादियों ने शुक्रवार की देर रात करीब ग्यारह बजे रामलोचन साव उर्फ लीला साव के घर के सामने खड़ी उनका एक जेसीबी और चार ट्रैक्टर फूंक डाला. जिसमें जेसीबी पूरी तरह जल गई है. जबकि ट्रैक्टरों का सीट जल गया है. एक ट्रैक्टर में लदा एक जेनरेटर को भी आग के हवाले किया गया है. घटना की सूचना मिलने पर त्वरित कार्रवाई करते हुए महुआटांड़ थाना व ललपनिया ओपी की पुलिस सीआरपीएफ जवानों के साथ घटनास्थल पहुंची. दमकल भी साथ लाया गया था.

घटना के संबंध में पीड़ित लीला साव के मुताबिक, वे करीब साढ़े दस बजे अपने चचेरे भाई के घर से एक कार्यक्रम में शरीक होकर अपने भतीजे के साथ बाइक से घर लौट रहे थे. जैसे ही अपने घर के पास उन्होंने बाइक धीरे की तो देखा कि एक वर्दीधारी रायफल के साथ निर्माणाधीन सड़क के मुंशी को बैठाया हुआ है और रायफल लिया व्यक्ति के इस बात की लीला साव आ गया, यह सुनते ही किसी अप्रिय घटना की अंदेशा को भांपते हुए उसने बाइक की रफ्तार तेज कर दी और अपनी जान बचाई. इस बीच वाहनों में आग लगा दी गई.

लीला साव ने तुरंत अपने घरवालों को फोन कर किसी को भी घर से बाहर नहीं निकलने को कहा और बताया कि वाहनों में आग लगाई जा रही है. इधर, लीला साव के पुत्र ने बताया कि घटना को अंजाम देने के बाद उग्रवादी जोर से कह रहे थे कि जो पाइपलाइन में काम करेगा, उसके साथ ऐसा होगा. दरअसल, केरी से थोड़ा आगे अइयर गांव के निकट एक पानी टंकी निर्माणाधीन है और पेयजलापूर्ति को पाइपलाइन बिछाया जा रहा है.

Also Read: Ranchi Bandh LIVE: रांची बंद को लेकर लालपुर चौक पर पुलिस बल की तैनाती

इसी कार्य में लीला साव का जेसीबी और दो ट्रैक्टर भी लगा था और शुक्रवार को रात करीब सात बजे सभी वाहन रोज की तरह घर के सामने खड़ी की गई थी. बहरहाल, पुलिस नक्सली घटना की पुष्टि नहीं कर रही है और जांच के बाद ही कुछ बता पाने की बात कह रही है. लेकिन पाइपलाइन संबंधित उग्रवादियों की चेतावनी का दावा, जैसा कि बताया जा रहा है, उससे यही प्रतीत हो रहा है कि मामला लेवी से जुड़ा हो सकता है.

Also Read: राजधानी रांची में दिखा बंद का असर, इन इलाकों में स्थिति हुई सामान्य

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें