1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. bokaro
  5. coronavirus update jharkhand trade union united front decided on covid oxygen to be given to the country will not go on strike srn

कोविड को लेकर ट्रेड यूनियन संयुक्त मोर्चा ने का फैसला : देश को देनी है ऑक्सीजन, नहीं करेंगे हड़ताल

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
कोविड को लेकर ट्रेड यूनियन संयुक्त मोर्चा ने हड़ताल किया रद्द
कोविड को लेकर ट्रेड यूनियन संयुक्त मोर्चा ने हड़ताल किया रद्द
pti

Coronavirus Update Jharkhand रांची : ट्रेड यूनियन संयुक्त मोर्चा ने कोविड महामारी की विकट स्थिति को देखते हुए छह मई को आहूत हड़ताल को स्थगित कर दिया है. मोर्चा की बैठक मंगलवार को एटक के राष्ट्रीय सचिव विद्या सागर गिरि की अध्यक्षता में सेक्टर तीन एटक कार्यालय में हुई. बैठक में कोविड महामारी और उससे उपजे संकट के कारण छह मई की सेलव्यापी हड़ताल, लंबित वेतन समझौता, मजदूरों के खिलाफ प्रबंधन द्वारा की गयर कार्रवाई आदि पर गंभीरता से विचार किया गया.

श्री गिरि ने कहा :

कोरोना महामारी के चलते कर्मचारियों व उनके आश्रितों की दर्दनाक मौतें हो रही हैं. इतनी कठिन परिस्थिति में भी ऑक्सीजन का निर्बाध उत्पादन कर पूरे देश की जीवन रक्षा करने का काम मजदूर कर रहे हैं. ऐसी स्थिति में ट्रेड यूनियन संयुक्त मोर्चा ने छह मई की प्रस्तावित हड़ताल को फिलहाल स्थगित करने का निर्णय लिया है.

31 मई तक मजदूरों की मांगें नहीं मानी गयी तो किसी भी दिन हड़ताल

गैर एनजेसीएस यूनियनों ने भी छह मई की हड़ताल की स्थगित, अब 17 जून को हड़ताल

उत्पादन में कोई बाधा न पहुंचे, इसलिए हड़ताल टाल दी

गैर एनजेसीएस यूनियन मोर्चा के बीके चौधरी, देवदीप सिंह दिवाकर, साधु शरण गोप, डीसी गोहांई, प्रेम कुमार, अनिरुद्ध राय ने मंगलवार को वर्चुअल मीटिंग की. मीटिंग में कोविड महामारी की भयावह स्थिति को देखते हुए छह मई की हड़ताल को बढ़ाते हुए 17 जून को हड़ताल करने का निर्णय लिया गया. मोर्चा नेताओं ने कहा : कोविड महामारी देश के लिए संकट बना हुआ है. खुशी है कि इस संकट की घड़ी में देश को सांस बीएसएल दे रहा है. इस ऑक्सीजन के उत्पादन में कोई बाधा न पहुंचे, इसलिए हड़ताल को टाला गया है.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें