1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. bokaro
  5. congress candidate kumar jaymangal file nomination for bermo assembly by election 2020 said priority to pursue 30 years of development work of father smj

बेरमो से कांग्रेस प्रत्याशी कुमार जयमंगल ने किया नामांकन, कहा- पिता के 30 वर्षों के विकास कार्य को आगे बढ़ाना प्राथमिकता

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : बेरमो विधानसभा उपचुनाव के लिए नामांकन परचा दाखिल करते कांग्रेस प्रत्याशी कुमार जयमंगल.
Jharkhand news : बेरमो विधानसभा उपचुनाव के लिए नामांकन परचा दाखिल करते कांग्रेस प्रत्याशी कुमार जयमंगल.
प्रभात खबर.

Bermo By Election 2020 : फुसरो (बोकारो) : बेरमो विधानसभा क्षेत्र में हो रहे उपचुनाव को लेकर बुधवार को कांग्रेस प्रत्याशी कुमार जयमंगल उर्फ अनूप सिंह ने अनुमंडल कार्यालय तेनुघाट में निर्वाची पदाधिकारी अनंत कुमार के समक्ष अपना नामांकन प्रपत्र दाखिल किया. नामांकन दाखिल करवाने के बाद कांग्रेस प्रत्याशी कुमार जयमंगल ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि इस उपचुनाव में हमारा मुद्दा राजेंद्र बाबू के 30 वर्षों तक किये कार्यों का होगा और जनता के बीच जायेंगे. मेरा एक ही उद्देश्य है कि राजेंद्र बाबू की इस बगिया और बेरमो के पूरे परिवार को सुरक्षित रखना है.

कांग्रेस प्रत्याशी श्री जयमंगल ने कहा कि वंशवाद के आरोप से मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता है. भाजपा अपने वंशवाद पर कुछ नहीं करती है, जबकि भाजपा में सबसे ज्यादा वंशवाद है. राजेंद्र बाबू के पद चिह्नों पर चलते हुए जनता के बीच सेवाभाव से काम कर रहा हूं. मेरे पिता को शुरू से ही मुझ पर गर्व था. मैं 20 वर्षों से जनता के बीच रहकर काम किया हूं जनता क्या सही और क्या गलत है अच्छी तरह से जानती है. बेरमो के जनता जाति, धर्म, संप्रदाय से ऊपर उठ कर वोट करने का काम करेगी. मुझ पर युवाओं की जो उम्मीदें है उस पर भी खरा उतरने का काम करूंगा.

उन्होंने कहा कि अपने पिता के अधूरे सपने को पूरा करना और उनके द्वारा बनाये गये बंद अस्पतालों को चालू करना मेरी प्राथमिकता में है. रोजगार देने का वादा नहीं कर सकता हूं, लेकिन बेरमो में यदि कोई कंपनी आयेगी, तो उसमें सबसे पहले स्थानीय लोगों को काम दिलाना मेरी जिम्मेवारी रहेगी. उन्होंने कहा कि मैं झूठ की राजनीतिक नहीं करता हूं. मौके पर झामुमो, कांग्रेस व राजद के कई नेता थे.

Jharkhand news : नामांकन दाखिल करने से पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सह मंत्री डाॅ रामेश्वर उरांव, मंत्री बादल पत्रलेख समेत अन्य कांग्रेस नेताओं का कुमार जयमंगल ने लिया आशीर्वाद.
Jharkhand news : नामांकन दाखिल करने से पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सह मंत्री डाॅ रामेश्वर उरांव, मंत्री बादल पत्रलेख समेत अन्य कांग्रेस नेताओं का कुमार जयमंगल ने लिया आशीर्वाद.
सोशल मीडिया.

कांग्रेस अध्यक्ष डॉ रामेश्वर उरांव का मिला आशीर्वाद

इधर, पर्चा दाखिल करने से पूर्व कांग्रेस प्रत्याशी अनूप सिंह अपने अनुज एवं झारखंड प्रदेश युवक कांग्रेस अध्यक्ष कुमार गौरव के साथ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डॉ रामेश्वर उरांव एवं मंत्री बादल पत्रलेख से आशीर्वाद लिया. इसके अलावा कांग्रेस प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे, लाल किशोर शाहदेव एवं डॉ राजेश गुप्ता छोटू से भी आशीर्वाद लिया.

कोराेना संकट में राज्य सरकार ने डटकर किया मुकाबला

तेनुघाट में पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए मंत्री सह कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष डॉ रामेश्वर उरांव ने कहा इस चुनाव में हम अपने सरकार के कार्यों को लेकर जनता के बीच जायेंगे. कोरोना संकट में 25 मार्च के बाद प्रधानमंत्री के 4 घंटे के नोटिस में लॉकडाउन के दौरान जो चुनौतियां सामने आयी है, उन चुनौतियों का झारखंड की सरकार ने डटकर मुकाबला किया. शहर, सड़क, दुकान, गांव सब बंद थे. हमारी सरकार ने गांव तक राशन पहुंचाया. लोगों को मुफ्त खाना खिलाया. दीदी किचेन, थाना में किचेन, हाईवे पर किचेन, हर गांव में राशन आदि उपलब्ध कराया गया. हमारी सरकार से आमलोग संतुष्ट दिख रहे हैं.

काम के आधार पर कांग्रेस को जनता का मिलेगा आशीर्वाद

उन्होंने कहा कि राज्य का शायद पहला कोई कृषि मंत्री होगा जो गांव और पंचायतों तक खाद और बीज खुद बांटते रहे, तो स्वास्थ्य के क्षेत्र में जहां टेस्टिंग के प्रयोगशाला नहीं थे वहां टेस्टिंग की व्यवस्था की गयी. लोगों की इलाज की सुविधा की गयी. मनरेगा के माध्यम से प्रवासी मजदूरों को मानव दिवस के तहत काम दिया गया. सब अवाक रह गये जब प्रवासी मजदूरों को जहाज से लाया गया. उन्होंने कहा कि काम के आधार पर ही जनता कांग्रेस पार्टी को अपना आशीर्वाद वोट के रूप में देगी. उन्होंने कहा कि 5 वर्षों में बीजेपी सिर्फ दिग्भ्रमित करती रही. अगर काम किया होता, तो उनकी स्थिति ऐसी नहीं होती.

बेरमो के विकास में राजेंद्र बाबू का महत्वपूर्ण योगदान : कृषि मंत्री

मंत्री बादल पत्रलेख ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान झारखंड में संतोषजनक एवं सराहनीय कार्य हुए हैं. उन्होंने कहा बेरमो में राजेंद्र बाबू का बड़ा महत्वपूर्ण योगदान रहा है. क्षेत्र की जनता ने उन्हें 5 साल के लिए विजय बनाया था, लेकिन बीच में ही वह चल बसे. अब उनके बड़े बेटे को यहां की जनता का आशीर्वाद, सहयोग और समर्थन मिल रहा है.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें