1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. bokaro
  5. 5 criminals planning robbery arrested from bokaro arms also recovered smj

Jharkhand Crime News: डकैती की योजना बना रहे बिहार के 5 अपराधी बोकारो से गिरफ्तार, हथियार भी बरामद

बोकारो में डकैती की योजना बना रहे औरंगाबाद के 5 अपराधियों की पुलिस ने गिरफ्तारी की है. इन अपराधियों के पास से पुलिस ने हथियार समेत कई सामान भी बरामद किये हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Jharkhand news: बिहार के 5 अपराधियों की गिरफ्तारी की जानकारी देते बोकारो सिटी डीएसपी व अन्य.
Jharkhand news: बिहार के 5 अपराधियों की गिरफ्तारी की जानकारी देते बोकारो सिटी डीएसपी व अन्य.
प्रभात खबर.

Jharkhand Crime News: बोकारो पुलिस ने बिहार के 5 अपराधियों को डकैती की घटना को अंजाम देने से पहले ही धर-दबोचा. इन अपराधियों के पास से पुलिस ने पिस्टल, कट्टा समेत तीन गोली भी बरामद किया है. बिहार के औरंगाबाद से आये इन अपराधियों की योजना माराफारी इलाके में डकैती करने की थी. इसकी जानकारी सिटी डीएसपी कुलदीप कुमार ने पत्रकारों को दी.

चास के एक होटल में ठहरे थे अपराधी

सिटी डीएसपी कुलदीप कुमार ने कहा कि बिहार के औरंगाबाद से डकैती की घटना को अंजाम देने आये 5 अपराधियों को सिटी थाना पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर नया मोड़ स्थित चाय दुकान के पास से गिरफ्तार किया है. पुलिस न इसके पास हथियार भी बरामद किया है. गिरफ्तार अपराधी बिहार के औरंगाबाद से अाकर चास के एक होटल में ठहरे थे. फिर यहां से माराफारी इलाके में डकैती की योजना बना रहे थे, लेकिन ठीक उसके पहले पुलिस ने इनके मंसूबों पर पानी फेर दिया.

पुलिस की घेराबंदी में हुई गिरफ्तारी

उन्होंने कहा कि सिटी थाना प्रभारी को गुप्त सूचना मिली थी कि नया मोड़ चाय दुकान के पास काले रंग के स्कॉर्पियो (JH10BZ 4380) में बाहर से आये कुछ अपराधी किसी घटना को अंजाम देने वाले हैं. इस सूचना पर सिटी पुलिस ने पूरे इलाके की घेराबंदी की. घेराबंदी करने के दौरान सबसे पहले स्कॉर्पियो में बैठे सभी लोगों की बारी-बारी से तलाशी ली गई. इस दौरान स्कॉर्पियो में बैठे अनिल कुमार के पास एक पिस्टल और दो गोली तथा राहुल कुमार पासवान नामक व्यक्ति के कमर से एक गोली और एक लोडेड कट्टा बरामद किया गया.

रेकी कर घटना को अंजाम देने की थी योजना

पूछताछ के क्रम में गिरफ्तार अपराधियों ने बताया कि 18 जनवरी को औरंगाबाद में बैठकर डकैती की घटना अंजाम देने की योजना बनाकर 19 जनवरी की सुबह बोकारो स्थित चास के जगदंबा होटल पहुंचे थे. इस दौरान घटनास्थल का रेकी कर घटना को अंजाम देना था, लेकिन कामयाब नहीं हो सके.

इन अपराधियों की हुई गिरफ्तारी

गिरफ्तार अपराधियों में औरंगाबाद निवासी अनिल कुमार, राहुल कुमार, जयप्रकाश पासवान, अजीत सिंह और प्रमोद कुमार को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने इनके पास से हथियार के अलावा एक स्कॉर्पियो, स्कॉर्पियो में रखे लाठी-डंडे और मोबाइल फोन भी जब्त किया गया है.

Posted By: Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें