20.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

शौचालय की राशि भाई, पिता के खाते में ट्रांसफर करायी

दुर्जय पासवान, गुमला/रांची : जिला जल एवं स्वच्छता समिति गुमला में शौचालय निर्माण की राशि की हेराफेरी हुई है. यहां अनुबंध पर कार्यरत कर्मचारियों ने अपने भाई, पिता, रिश्तेदार व दोस्तों के खाता में लाखों रुपये ट्रांसफर कर लिया है और उन पैसों से महंगी गाड़ी व कई कीमती सामान की खरीद की है. प्राप्त […]

दुर्जय पासवान, गुमला/रांची : जिला जल एवं स्वच्छता समिति गुमला में शौचालय निर्माण की राशि की हेराफेरी हुई है. यहां अनुबंध पर कार्यरत कर्मचारियों ने अपने भाई, पिता, रिश्तेदार व दोस्तों के खाता में लाखों रुपये ट्रांसफर कर लिया है और उन पैसों से महंगी गाड़ी व कई कीमती सामान की खरीद की है. प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार एक करोड़ 16 लाख रुपये से अधिक की राशि की हेराफेरी की गयी है. इसका खुलासा सीसीटीवी फुटेज की जांच से भी हो गया है. फर्जी हस्ताक्षर करनेवाले कर्मचारी का भी पता चल गया है.

इसकी जांच शुरू हो गयी है. हेराफेरी करनेवाले कर्मचारियों ने विभाग के कार्यपालक अभियंता चंदन कुमार झा का फर्जी हस्ताक्षर कर लाखों रुपये दूसरे खातों में ट्रांसफर कराया है. विभाग की प्राथमिक रिपोर्ट के अनुसार, दूसरे खातों में भेजी गयी रकम एक करोड़ 16 लाख रुपये है, लेकिन यह राशि बढ़ भी सकती है.
इस संबंध में इइ श्री झा ने शनिवार को गुमला थाना को प्राथमिकी दर्ज करने के लिए आवेदन दिया है. आवेदन दो बार दिया गया. पहली बार जो आवेदन दिया गया, उसमें कुछ त्रुटि थी. थानेदार शंकर ठाकुर के कहने पर दोबारा आवेदन लिखा गया. लेकिन उस आवेदन में भी कुछ त्रुटि है, लेकिन मामला गंभीर होने के कारण थाना प्रभारी ने आवेदन को रख लिया है. थाना प्रभारी ने कहा है कि मामले की जांच शुरू कर दी गयी है. प्राथमिकी दर्ज कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें