26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस उम्मीदवार को बड़ा झटका, चुनाव अधिकारी ने रद्द कर दिया नामांकन पत्र, जानें वजह

Lok Sabha Election 2024: सूरत लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार निलेश कुम्भानी का नामांकन खारिज हो गया है. उन्होंने चुनाव अधिकारी के सामने अपने तीन में से एक भी प्रस्तावक को मौजूद नहीं रख पाए. जिसके बाद चुनाव अधिकारी ने उनका नामांकन रद्द कर दिया.

Lok Sabha Election 2024: सूरत लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार नीलेश कुम्भणी का नामांकन पत्र रविवार को खारिज कर दिया गया. उनके तीन प्रस्तावकों ने जिला निर्वाचन अधिकारी को हलफनामा सौंपते हुए कहा था कि नामांकन पत्र पर हस्ताक्षर उनके नहीं हैं. सूरत से कांग्रेस के वैकल्पिक उम्मीदवार सुरेश पडसाला का नामांकन पत्र भी अवैध करार दिया गया है जिससे गुजरात का मुख्य विपक्षी दल शहर में चुनावी मुकाबले से बाहर हो गया है.

चुनाव अधिकारी ने खारिज किया नामांकन

निर्वाचन अधिकारी सौरभ पारधी ने अपने आदेश में कहा कि कुम्भणी और पडसाला द्वारा सौंपे गए तीन नामांकन पत्रों को प्रस्तावकों के हस्ताक्षरों में प्रथम दृष्टया विसंगतियां पाए जाने के बाद खारिज कर दिया गया है. उन्होंने कहा कि ये हस्ताक्षर असली नहीं दिखते. पारधी ने आदेश में कहा कि अत: कुम्भणी के नामांकन पत्र को खारिज किया जाता है.

फॉर्म पर नहीं हुआ था हस्ताक्षर

आदेश में कहा गया कि प्रस्तावकों ने अपने हलफनामों में कहा है कि उन्होंने फॉर्म पर हस्ताक्षर नहीं किए हैं. इस घटनाक्रम की पुष्टि करते हुए कांग्रेस के अधिवक्ता बाबू मंगुकिया ने कहा कि लोकसभा चुनाव के लिए नीलेश कुम्भणी और सुरेश पडसाला के नामांकन पत्र खारिज कर दिए गए हैं. चार प्रस्तावकों ने कहा है कि फॉर्म पर उनके हस्ताक्षर नहीं हैं. उन्होंने कहा कि अब हाई कोर्ट और सुप्रीम कोर्ट का रुख करने पर विचार किया जा रहा है.

Also Read: Lok Sabha Election 2024: मुरादाबाद में बीजेपी प्रत्याशी कुंवर सर्वेश सिंह का निधन, दिल का दौरा पड़ने से मौत

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें