1. home Hindi News
  2. state
  3. gujarat
  4. blast in chemical company latest updates gujrat unit take fire more than 24 employees injured hindi news fire tenders prt

Gujarat News: भरूच स्थित केमिकल फैक्ट्री में धमाका के बाद लगी आग, 24 लोग घायल, लोगों ने कही ये बात

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
भरूच में केमिकल फैक्ट्री में धमाका
भरूच में केमिकल फैक्ट्री में धमाका
प्रतीकात्मक तस्वीर
  • भरूच स्थित केमिकल कंपनी में धमाका के बाद लगी आग

  • कई किलोमीटर दूर तक सुनाई दी धमाके की आवाज

  • हादसे में कम से कम 24 लोग घायल, हादसे के कारणों का पता नहीं

गुजरात के भरूच का झगड़िया इलाका मंगलवार को केमिकल कंपनी में धमाके से दहल गया. जोरदार धमाके के बाद केमिकल कंपनी में आग लग गयी. धमाका यूपीएल-5 प्लांट में हुआ. इस हादसे में कम से कम 24 लोग घायल हो गए हैं. बताया जा रहा है कि घटना देर रात करीब दो बजे हुई. अधिकतर लोग धमाके और आग की चपेट में आने से घायल हुए है.

वहीं, हादसे के बाद मौके पर पहुंची दमकर की गाड़ियों ने बड़ी मुश्किल से आग पर काबू पाया. लोगों ने बताया की धमाका इतना जोरदार था कि इसकी आवाज बहुत दूर तक सुनाई दी. लोगों ने बताया कि तेज आवाज से उनकी नींद खुली, तो उन्हें भूकंप जैसा महसूस हुआ.

लोगों ने बताया कि धमाका इतना जोरदार था कि आस पास के घरों की खिड़कियों में लगे शीशे टूट गये. लोग आनन फानन में घरों से निकलकर बाहरे की ओर भागे. इधर, धमाके के बाद पूरी यूनिट में आग लग गई. जिसमें 24 लोगों से ज्यादा के गायल होने का अनुमान है. वहीं, धमाके के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है.

वहीं, घटना के बाद दमकल की कई टीमें मौके पर मौजूद हैं. और आग पर काबू पाने की कोशिश की जा रही है. लेकिन अभी तक आग पर काबू नहीं पाया जा सका है. वहीं, तेज लपटों के साथ धुएं का गुबार घटनास्थल से निकल रहे है. वहीं, हादसे में घायल लोगों को भरूच और वडोदरा के अस्पताल में भर्ती करया गया है.

गौरतलब है कि गुजरात के भरूच में स्थित फैक्ट्री पर यह कोई पहला हादसा नहीं है. बीते साल भरूच जिले के दहेज इंडस्ट्रीयल एस्टेट में स्थित यशश्वी रसायन प्राइवेट लिमिटेड में एक धमाका हुआ था. उस धमाके में पांच लोगों की मौत हो गई थी. और 57 से ज्यादा लोग घायल हुए थे. गुजरात के भरूच स्थित केमिकल फैक्ट्री आग लगने तथा Latest News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें