25.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Delhi Water Crisis: पानी की किल्लत पर बीजेपी का हल्ला बोल, AAP सरकार के खिलाफ 14 जगहों पर प्रदर्शन

Delhi Water Crisis: दिल्ली में पानी संकट गहरा गया है. बूंद-बूंद पानी के लिए लोग तरस रहे हैं. टैंकर से पानी की सप्लाई की जा रही है. हालत यह है कि एक बाल्टी पानी के लिए लोगों को घंटों लाइन लगानी पड़ रही है. जल संकट को लेकर बीजेपी AAP सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रही है.

Delhi Water Crisis: दिल्ली में भीषण गर्मी और घोर जल संकट लोगों के लिए आफत बनी हुई है. पूरे दिल्ली में पानी के लिए हाहाकार मचा हुआ है. पानी की किल्लत को लेकर आम आदमी पार्टी सरकार पर बीजेपी, कांग्रेस समेत अन्य दल लगातार हमला कर रहे हैं. इसी कड़ी में बीजेपी ने रविवार को पूरे दिल्ली में सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया.  गौरतलब है कि दिल्ली में पानी की किल्लत को लेकर बीजेपी कांग्रेस को दिल्ली के 14 जगहों पर घेरने में लगी है. बीजेपी के प्रदर्शन में दिल्ली के सातो सांसदों समेत और कई बड़े नेता शामिल हो रहे है. इधर, बीजेपी के प्रदर्शन के दौरान छतरपुर इलाके में अज्ञात लोगों ने दिल्ली जल बोर्ड कार्यालय में तोड़फोड़ की. हालांकि मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक तोड़फोड़ और पथराव के लिए प्रदर्नकारियों को जिम्मेदार ठहराया जा रहा है. पत्थरबाजी में जल विभाग के शिशे टूट गये हैं.

नजफगढ़ में प्रदर्शन

इसी कड़ी में पश्चिमी दिल्ली से भाजपा सांसद कमलजीत सहरावत और अन्य पार्टी कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रीय राजधानी में पानी की कमी के मुद्दे पर दिल्ली सरकार के खिलाफ नजफगढ़ में विरोध प्रदर्शन किया. बीजेपी नेता और कार्यकर्ता हाथों में मटका लिए प्रदर्शन करते नजर आये. प्रदर्शन के दौरान बीजेपी नेता और कार्यकर्ताओं ने केजरीवाल हाय-हाय के नारे लगाये. बीजेपी ने केजरीवाल पानी दो के नारे वाली तख्तियां भी लहराई.

बांसुरी स्वराज ने AAP पर बोली हमला
दिल्ली में पानी की कमी को लेकर बीजेपी ने आम आदमी पार्टी सरकार पर हल्ला बोल कर दिया है. बीजेपी सांसद बांसुरी स्वराज ने कहा है कि यह कोई प्राकृतिक समस्या नहीं है, इसे आम आदमी पार्टी ने पैदा किया है. दिल्ली में पर्याप्त पानी है और हरियाणा सहमति से ज्यादा पानी छोड़ रहा है. केवल 10 सालों में AAP ने दिल्ली जल बोर्ड को 2013 में 600 करोड़ रुपये के लाभ से 2024 में 73000 करोड़ रुपये के घाटे में पहुंचा दिया है.

AAP के कारण पानी की किल्लत- सचदेवा
दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने दिल्ली वाटर क्राइसिस पर कहा कि अगर दिल्ली में पानी की कमी के लिए कोई जिम्मेदार है, तो वह सीएम अरविंद केजरीवाल और AAP सरकार है. दिल्ली में पानी की कमी प्राकृतिक नहीं है. दिल्ली के पास अपेक्षित पानी का भंडार है और हरियाणा भी पानी दे रहा है. तय सीमा से अधिक मात्रा में पानी. पानी की चोरी और बर्बादी दिल्ली में पानी की कमी का मूल कारण है.

आतिशी ने लिखा पुलिस कमिश्नर को पत्र
वहीं दिल्ली में पानी की किल्लत को लेकर दिल्ली की जल मंत्री आतिशी ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर संजय अरोड़ा को पत्र लिखा है. अपने पत्र में आतिशी ने लिखा है कि मैं अगले 15 दिनों के लिए हमारी प्रमुख पाइपलाइनों की गश्त और सुरक्षा के लिए पुलिस कर्मियों की तैनाती का अनुरोध करने के लिए लिख रही हूं ताकि शरारती तत्वों या गलत इरादों वाले लोगों को पानी की पाइपलाइनों से छेड़छाड़ करने से रोका जा सके जो अब दिल्ली की जीवन रेखा बन गई हैं. इस समय किसी भी तरह की गड़बड़ी हो सकती है. और तोड़फोड़ से दिल्ली के लोगों के सामने पहले से ही मौजूद पानी की कमी और भी बदतर हो जाएगी.

Also Read: Jammu Kashmir में आतंकी हमलों को लेकर एक्शन मोड में अमित शाह, बड़ी बैठक जारी, सुरक्षा मुद्दों पर चर्चा

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें