1. home Home
  2. state
  3. delhi ncr
  4. delhi unlock 30 weekly market and salons remain open next week lockdown in delhi unlock 1 and unlock 2 arvind kejriwal government prt

Delhi Unlock 3.0: दिल्ली में खुल सकते हैं सैलून और वीकली बाजार, व्यपारियों की मांग के बाद केजरीवाल सरकार ले सकती है ऐसा फैसला

दिल्ली में अनलॉक 1 (Unlock 1.0) और अनलॉक 2 (Unlock 2.0) के तहत कई जरूरी चीजों को खोल दिया गया. कोरोना के घटते मामलों को देखते हुए दिल्ली सरकार अनलॉक तीन (Unlock 3.0) की तैयारी में जुट गई है. इसके तहत कयास लगाये जा रहे हैं कि, अगले हफ्ते से सैलून और वीकली बाजारों को भी दिल्ली सरकार खोल सकती है. गौरतलब है कि अनलॉक 1 और अनलॉक 2 के तहद दिल्ली में बाजार, मॉल और मेट्रो खुल गये हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Arvind Kejriwal
Arvind Kejriwal
File Photo
  • दिल्ली में खुल सकते हैं सैलून और वीकली बाजार

  • व्यापारियों ने की केजरीवाल सरकार से मांग

  • बंद होने से 15 लाख से ज्यादा लोग प्रभावित

Delhi Unlock 3.0: दिल्ली में अनलॉक 1 (Unlock 1.0) और अनलॉक 2 (Unlock 2.0) के तहत कई जरूरी चीजों को खोल दिया गया. कोरोना के घटते मामलों को देखते हुए दिल्ली सरकार अनलॉक तीन (Unlock 3.0) की तैयारी में जुट गई है. इसके तहत कयास लगाये जा रहे हैं कि, अगले हफ्ते से सैलून और वीकली बाजारों को भी दिल्ली सरकार खोल सकती है. गौरतलब है कि अनलॉक 1 और अनलॉक 2 के तहद दिल्ली में बाजार, मॉल और मेट्रो खुल गये हैं.

गौरतलब है कि अनलॉक 2 के तहत दिल्ली में दुकानों को इवेन-ऑड की तर्ज पर खोलने की अनुमति दे दी गई थी. लेकिन कई चीजों को अब भी बेंद रखा गया है. एक नजर डालते है फिलहाल दिल्ली में क्या चीजों को कोरोना के लिहाज से बंद रखा गया है. दिल्ली में साप्ताहिक बाजार बंद हैं, इसके अलावा जिम, रेस्‍तरां, सिनेमा हॉल, स्पा सेंटर, सैलून, बार, सभी शिक्षण संस्थान, पार्क के साथ-साथ सार्वजनिक स्थलों पर शादी समारोह दिल्ली में बेंद हैं.

बता दें, दिल्ली सरकार सोमवार से कई और चीजों को खोलने का ऐलान कर सकती है. इसके लेकर दिल्ली की केजरीवाल सरकार आज बैठक भी कर सकती है. वहीं, दिल्ली की चैंबर ऑफ ट्रेड एंड इंडस्ट्री (CYI) ने सोमवार, 14 जून से सैलून और जिम को फिर से खोलने की मांग की है. सीटीआई के अध्यक्ष ने इसको लेकर दिल्ली सरकार और आपदा प्रबंधन प्राधिकरण को पत्र भी लिखा है.

मांग पर विचार कर सकती है दिल्ली सरकारः वहीं, सूत्रों से मिली खबर के मुताबिक, इसकी संभावना है कि दिल्ली सरकार अगले हफ्ते से वीकली बाजारों और सैलूनों को पाबेंदियों के साथ खोलने की अनुमति दे सकती है. इसके अलावा जिम, सिनेमाघरों और रेस्तरां को भी परी झंडी मिल सकती है. गौरतलब है कि इनके बंद होने से 15 लाख से ज्यादा लोगों की आजीविका प्रभावित हुई है.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें